झारखंड

सीमेंट व्यापारी लूट कांड मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
28 April 2022 5:47 PM GMT
सीमेंट व्यापारी लूट कांड मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार
x
देवघर (Deoghar)– मोहनपुर थाना पुलिस ने 72 घंटे के अंदर सीमेंट व्यवसायी लूटकांड का उद्भेदन कर दिया है.

देवघर : देवघर (Deoghar)– मोहनपुर थाना पुलिस ने 72 घंटे के अंदर सीमेंट व्यवसायी लूटकांड का उद्भेदन कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 5 लाख 30 हजार रुपये नगद समेत अन्य सामान बरामद की. यह जानकारी 28 अप्रैल को एसपी सुभाष चंद्र जाट ने पत्रकारों को अपने कार्यालय में दी.

बीते 24 अप्रैल को गोड्डा आसबनी के सीमेंट व्यवसायी अब्दुल कासिम अपने ममेरे भाई समीर अंसारी व पड़ोसी रबुल अंसारी के साथ एक बैग में 11 लाख 50 हजार रुपये लेकर देवघर के रास्ते गिरिडीह जा रहे थे. उन्हें यह रकम गिरिडीह स्थित अलसीबीर कंपनी के मालिक को देना था. तीनों जैसे ही मोहनपुर थाना अंतर्गत नवाकुरा जंगल के पास पहुंचे वैसे ही दो बाइक सवार चार लुटेरों ने ओवरटेक किया और आंख में मिर्ची पाउडर डालकर बैग लेकर फरार हो गए. लुटेरे हथियारबंद थे.
बाइक सवार लुटेरे हथियारबंद थे
भुक्तभोगी अब्दुल कासिम ने मामले की सूचना तत्काल मोहनपुर थाने को दी. पुलिस ने 66/22 धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर कांड की जांच शुरू की. मामले की सूचना एसपी को भी दी गई. एसपी के निर्देश पर एसआईटी टीम गठित की गई. इस बीच मोहनपुर पुलिस को रबुल अंसारी पर शक हुआ. थाने में उससे पूछताछ करने पर अहम जानकारी पुलिस को हाथ लगी.पुलिस ने रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच की. सीसीटीवी में दिखा कि लुटेरे गोड्डा की ओर भागे हैं. एसपी के निर्देश पर गोड्डा में छापेमारी कर मनोज मंडल, अमित कुमार बग्वे, ओम प्रकाश भगत, मोहम्द रबुल अंसारी, अब्दुल रहीम मोहम्मद और गुलरोज खान आस्बानी को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के 5 लाख 30 हजार रुपये नगद, सोने की चेन, दो बाइक, दो बैंक पासबुक, एक चाकू और तीन मोबाइल बरामद की. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों में मनोज मंडल, अमित बग्वे और ओम प्रकाश भगत का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta