जम्मू और कश्मीर

आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति : अमित शाह

Admin1
25 Oct 2021 3:43 PM GMT
आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति : अमित शाह
x

जम्मू कश्मीर के दौरे के तीसरे और आखिरी दिन पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कैंप पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने सैनिक सम्मेलन में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का ये कार्यक्रम मेरे तीन दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे का अंतिम कार्यक्रम है. मैं नि:संकोच कह सकता हूं कि सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी कार्यक्रम आज का और अभी का है. मैं मानता हूं कि आप लोग -43 डिग्री तापमान से +43 डिग्री तापमान में 24 घंटे देश की सुरक्षा के लिए अलग-अलग मुस्तैद हैं, इसीलिए देश चैन की नींद सो सकता है. 2014 को मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश तेजी से विकास के रास्ते पर रहा है. हम सभी का भरोसा है कि कुछ ही समय में दुनिया के सभी अर्थतंत्र में भारत का स्थान मजबूत से मजबूत जगह पर होगा.

अमित शाह ने कहा कि आज मैं यहां आया हूं, जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हमारी आजादी का 75वां वर्ष चल रहा है. प्रधानमंत्री जी ने अलग प्रकार से आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का फैसला किया है. भारत के सभी लक्ष्यों की पूर्ति तभी हो सकती है, जब हम देश को गलत दृष्टि से देखने वालों से सुरक्षित कर दें और वो कार्य आप लोगों को करना है, हम सभी को करना है.

कश्मीर के अंदर विकास के नए युग की शुरुआत- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जब अनुच्छेद 370 और 35ए हटाया गया, तब ढेर सारी अटकलें हिंसा की लगाई जाती थी, लेकिन आप सभी की मुस्तैदी के कारण कहीं पर किसी को एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी और ये हम सभी के लिए बहुत बड़ा विषय है. देशहित में कश्मीर के लिए इतना बड़ा फैसला लेने के बाद भी जिस मुस्तैदी के साथ आप लोगों ने यहां मोर्चा संभाला, बिना रक्तपात के कश्मीर के अंदर विकास के नए युग की शुरुआत हुई है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it