जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सभी भर्तियों में प्राथमिकता मिलेगी: लाल सिंह

Bharti sahu
4 April 2024 8:09 AM GMT
जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सभी भर्तियों में प्राथमिकता मिलेगी: लाल सिंह
x
जम्मू-कश्मीर
पूर्व सांसद/मंत्री और उधमपुर-डोडा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह ने आज कहा कि अगर वह सत्ता में आए तो जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सभी भर्तियों में प्राथमिकता मिलेगी।
आज डोडा शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए चौधरी लाल सिंह ने कहा कि अगर वह सत्ता में आए तो क्षेत्र के युवाओं को विशेष रूप से सेना और अर्धसैनिक बलों में भर्तियों में विशेष प्राथमिकता मिलेगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के बढ़ते ग्राफ से जम्मू-कश्मीर का युवा निराश है। हमारे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की तत्काल आवश्यकता है।
बीजेपी और एलजी प्रशासन पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवा नेता कठुआ और उदमपुर में अमेठी की बात करते हैं और भूल जाते हैं कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की प्रॉक्सी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को टोल प्लाजा दिए हैं और उन्होंने अपनी मर्जी से दरें दोगुनी कर दी हैं। इच्छा। स्थानीय लोगों ने मुद्दा उठाया लेकिन भाजपा शासन में जनता की पुकार कोई नहीं सुनता। मोदी राज में जनता खुद को असहाय महसूस कर रही है। विपक्ष में जनता और मध्य स्तर के नेताओं की आवाज दबा दी गई है। विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता है।
चौधरी लाल सिंह ने लोगों को भाजपा की राजनीति के नापाक मंसूबों के बारे में जागरूक रहने के लिए आगाह किया, जिसने देश पर 10 वर्षों तक शासन किया और केवल वोट बैंक की राजनीति, सांप्रदायिक आधार पर जनता का शोषण किया। उन्होंने वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटने के लिए भाजपा की आलोचना की।
उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेताओं को वास्तव में डोडा के लोगों की समस्याओं के बारे में पता नहीं है और वे डोडा में विकसित भारत के बारे में बात कर रहे हैं। भाजपा की छद्म सरकार ने गरीबों की जमीन का म्यूटेशन रद्द कर दिया है. उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि राज्य में नशे के तस्कर बेखौफ होकर काम कर रहे हैं और हमारे युवाओं का करियर बर्बाद कर रहे हैं. इस खतरे पर नियंत्रण रखने की जरूरत है,
चौ. लाल सिंह ने दोहराया कि अगर सत्ता में आए तो मौजूदा प्रशासनिक तंत्र जो पिछले दस वर्षों से गहरी नींद में है, न केवल जागेगा बल्कि लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए उनके दरवाजे तक पहुंचेगा। इससे पहले, चौधरी लाल सिंह ने बटोटे से डोडा तक रोड शो निकाला और रास्ते में संक्षिप्त सार्वजनिक बैठकें कीं।
Next Story