जम्मू और कश्मीर

केंद्रीय न्याय मंत्री किरण रिजिजू 29 अक्टूबर को करेंगे J&K का दौरा

Mohit
23 Oct 2021 3:00 PM GMT
केंद्रीय न्याय मंत्री किरण रिजिजू 29 अक्टूबर को करेंगे J&K का दौरा
x
केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरण रिजिजू 29 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- Kiren Rijiju to visit Jammu and Kashmir: केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरण रिजिजू 29 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. उन्होंने बाताया कि वे जम्मू-कश्मीर यह देखने के लिए जाएंगे कि जो सीमावर्ती क्षेत्र में हैं उन्हें कानूनी सहायता कैसे उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं, बॉम्बे हाई कोर्ट के औरंगाबाद बेंच के एनेक्सी भवन के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि न्यायपालिका को न सिर्फ पूरी तरह से समर्थन दिया जा रहा है, बल्कि उसे मजबूत बनाने के लिए जगह भी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारे लोकतंत्र को सफल बनाने के लिए न्यायपालिका का मजबूत होना बहुत आवश्यक है.

इससे पहले कानून मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में स्थित सेंट्रल एजेंसी सेक्शन का दौरा किया था. उन्होंने ट्वीट कर बताया, "सुप्रीम कोर्ट परिसर में केंद्रीय एजेंसी सेक्शन का दौरा किया. ये विभिन्न मंत्रालयों और एजेंसियों के कानूनी दस्तावेज हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण के अनुरूप हम अनावश्यक फाइलों को हटा देंगे और कागज रहित कार्य संस्कृति सुनिश्चित करने के लिए सभी रिकॉर्डों को डिजिटाइज करेंगे."
वहीं, कानून मंत्री किरण रिजिजू ने अदालत में लंबित मामलों को लेकर कहा था कि अदालत में लंबित मामले चुनौती बन गए हैं. इस पर निचली अदालत को ध्यान देने की जरुरत है. रिजिजू ने कहा था कि सरकार हमेशा ना सिर्फ नगरपालिका की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी, बल्कि इसे सहयोग और मजबूती भी देगी.
बता दें कि किरण रिजिजू पहले खेल मंत्री थे. केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार में खेल मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरन रिजिजू को प्रोमोट करते हुए उन्हें कानून मंत्री बना दिया गया था. किरण रिजिजू पूर्वोतर क्षेत्र में बीजेपी के सबसे चर्चित चेहरा हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it