जम्मू और कश्मीर

बस हादसे में घायल 19 सैनिकों की हालत फिलहाल स्थिर, एयरलिफ्ट कर चंडीगढ़ के कमांड हॉस्पिटल लाए गए सैनिक

Admin2
28 May 2022 4:24 PM GMT
बस हादसे में घायल 19 सैनिकों की हालत फिलहाल स्थिर, एयरलिफ्ट कर चंडीगढ़ के कमांड हॉस्पिटल लाए गए सैनिक
x
पढ़े पूरी खबर

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को हुए बस हादसे में घायल 19 सैनिकों की हालत फिलहाल स्थिर है. भारतीय सेना की वेस्टर्न कमांड ने शनिवार को बताया कि बस दुर्घटना में जख्मी हुए 26 में से कुल 19 जवानों को एयरलिफ्ट कर कमांड हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट के लिए ले जाया गया है. दरअसल, भारतीय सेना के 26 सैनिकों की टीम को ले जा रही एक बस शुक्रवार को लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सड़क से फिसलकर श्योक नदी में गिर गई थी. इस घटना में सात जवानों की मौत हो गई. जबकि कुल 19 कर्मी घायल हो गए. जिस समय ये हादसा हुआ, उसम वक्त बस में 26 सैनिक मौजूद थे.

भारतीय सेना की पश्चिमी कमान ने ट्वीट करते हुए बताया, 'परतापुर के पास एक बस दुर्घटना में घायल हुए पश्चिमी कमान के 19 जवानों को एयरलिफ्ट कर चंडीगढ़ के ग्रीन कॉरिडोर (Green Corridor) से होते हुए कमांड हॉस्पिटल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज किया जाएगा. फिलहाल सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.' सेना के अधिकारियों ने बताया था कि ये हादसा थोइसे से लगभग 25 किमी दूर शुक्रवार सुबह 9 बजे हुआ था.
सैनिक जिस वाहन में सवार थे, वह सड़क से फिसल कर श्योक नदी में जा गिरा. सभी 26 सैनिक परतापुर ट्रांजिट कैम्प से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहे थे. एक अधिकारी ने जानकारी दी थी कि इस घटना में अब तक सात सैनिकों को मृत घोषित किया गया है. जबकि अन्य को काफी गंभीर चोटें आई हैं. उन्होंने बताया कि बस सड़क से करीब 50-60 फुट की गहराई में श्योक नदी में गिरी. सभी घायलों को शुरूआत में परतापुर स्थित 403 फील्ड हॉस्पिटल ले जाया गया था. जिसके कुछ घंटों बाद सभी सैनिकों को चंडीमंदिर स्थित सेना के पश्चिमी कमान अस्पताल ले जाया गया.
एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, 'ये हादसा ड्राइवर के बस पर से नियंत्रण खोने की वजह से हुआ था. पुलिस ने ड्राइवर अहमद शाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 279 (तेजी से और लापरवाही से गाड़ी चलाना), 337 (मानव जीवन को खतरे में डालना), 304-A (लापरवाही के कारण मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये मामला नुब्रा थाने में दर्ज कराया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta