जम्मू और कश्मीर

एसएमवीडीयू स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज एंड लिटरेचर ने बीओएस बैठक की आयोजित

Bharti sahu
4 April 2024 9:59 AM GMT
एसएमवीडीयू स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज एंड लिटरेचर ने बीओएस बैठक  की आयोजित
x
एसएमवीडीयू स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज
एनईपी-2020 के अनुसार पाठ्यक्रम संरचना और पाठ्यक्रम डिजाइन करने के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज एंड लिटरेचर की एक कार्यशाला सह बोर्ड ऑफ स्टडीज (बीओएस) की बैठक आयोजित की गई।
स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज एंड लिटरेचर आगामी शैक्षणिक वर्ष से चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। कार्यशाला में भाषा एवं साहित्य विद्यालय के बाह्य विशेषज्ञों एवं संकाय सदस्यों द्वारा विस्तृत चर्चा की गई।
आईआईटी रूड़की से प्रोफेसर नागेंद्र कुमार, लखनऊ विश्वविद्यालय से प्रोफेसर आरपी सिंह, जम्मू विश्वविद्यालय से प्रोफेसर अनुपमा वोहरा, जम्मू क्लस्टर विश्वविद्यालय से प्रोफेसर मोनिका शर्मा, मानविकी और सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन डॉ. एके दास और अन्य संकाय सदस्य कार्यशाला में भाषा एवं साहित्य विद्यालय के निदेशकों ने भाग लिया।
कार्यशाला की कार्यवाही के दौरान उक्त पाठ्यक्रम संरचना पर विस्तृत चर्चा एवं मंथन किया गया। कार्यक्रमों में विशेषज्ञों द्वारा दिये गये बहुमूल्य सुझावों एवं सार्थक विचारों को सम्मिलित किया गया।
एसएमवीडीयू के स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज एंड लिटरेचर के प्रमुख डॉ. अनुराग कुमार ने कार्यशाला में उनके बहुमूल्य सुझावों और सक्रिय भागीदारी के लिए सभी विशेषज्ञों की प्रशंसा की।
कार्यशाला की समन्वयक डॉ. ईशा मल्होत्रा ने कार्यशाला सह बीओएस के सफल समापन के लिए सभी विशेषज्ञों और संकाय सदस्यों को धन्यवाद दिया।
Next Story