जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत, सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश को 95 रनों से हराया

Kunti
30 Oct 2021 5:17 PM GMT
जम्मू-कश्मीर महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत, सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश को 95 रनों से हराया
x
जम्मू-कश्मीर की महिला क्रिकेट टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए.

जम्मू, जम्मू-कश्मीर की महिला क्रिकेट टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश को 95 रनों से परास्त किया। वीरवार को जम्मू-कश्मीर की टीम ने सिक्किम को हराया था। सालट लेक कोलकाता में खेले गए मैच में विजेता टीम की ओर से दाएं हाथ के लेग स्पिनर अनन्या शर्मा ने 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि कप्तान संध्या सयाल ने एक बार फिर बेहद अनुशासन के साथ गेंदबाजी की और बुशरा अशरफ और नादिया चौधरी की गेंदबाजी भी विजेता टीम के लिए मददगार साबित हुई।जम्मू-कश्मीर की कप्तान संध्या सयाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर ने शुरुआती विकेट सस्ते में गंवाए। लगभग सभी शीर्ष और मध्यक्रम के बल्लेबाज पवेलियन वापस आ गए।

भरोसेमंद बुशरा अशरफ और ऑलराउंडर नादिया चौधरी ने 60 रनों की शानदार साझेदारी करके स्कोर को 106 रनों तक पहुंचाया। बुशरा ने 87 गेंदों पर 31 रन बनाए। नादिया ने सूझबूझ के साथ विकेट बचाकर जम्मू-कश्मीर की पारी को संभाला।नादिया ने अपनी प्रतिभा को जारी रखा और शानदार 51 रन बनाकर अपनी टीम को 140 रन का अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। शीराजा और संध्या ने सात-सात रनों का योगदान दिया। अरुणाचल प्रदेश के लिए एस लिगो और बी रितु ने 2-2 विकेट लिए जबकि नबाम यापू और शिवी यादव ने 1-1 विकेट लिया।जवाब में अरुणाचल प्रदेश 25 ओवर में 45 रन पर ढेर हो गई और इस तरह 95 रन के बड़े अंतर से मैच हार गया। शिवी यादव 16 और रूना सरकार 9 रन बनाकर आउट हुई।
विजेता टीम के सभी गेंदबाजों ने पूरे मैच में अपनी लाइन एंड लैंथ नियंत्रण बनाए रखा। क्षेत्ररक्षकों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और टीम मैच जीत गई। अनन्या विरेकर-इन-चीफ थीं। जिन्होंने अपने 6 ओवरों में 13 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट लिए। संध्या एक बार फिर किफायती रही। जिन्होंने 8 ओवर फेंके और 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए और सिर्फ 4 रन दिए।बिस्माह हसन एक बार फिर से हैट्रिक लेने से चूक गई।उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए। कप्तान संध्या सयाल ने अपनी डिप्टी बुशरा अशरफ के साथ बीच में सामने से नेतृत्व किया और योजनाओं को शानदार ढंग से अंजाम दिया।जम्मू-कश्मीर का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को जेयू सेकेंड कैंपस, साल्ट लेक, कोलकाता में नागालैंड से होगा।प्लेट ग्रुप के अन्य दो मैचों में आज बिहार ने मणिपुर और मेघालय को जेयू सेकेंड कैंपस, साल्ट लेक कोलकाता और ईडन गार्डन्स, कोलकाता में सिक्किम को मात दी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it