जम्मू और कश्मीर

गुलमर्ग में मौसम की पहली बर्फबारी हुई, देखें वीडियो

Admin1
23 Oct 2021 4:24 AM GMT
गुलमर्ग में मौसम की पहली बर्फबारी हुई, देखें वीडियो
x

श्रीनगर: कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों में उत्साह लेकर आई है। घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, अहरबल बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि बर्फबारी से यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में अभी भी हल्की बर्फबारी हो रही है और यहां मौजूद पर्यटक बर्फ में खेलते नजर आ रहे हैं।

होटल व्यवसाय से जुड़े इमरान मसूद ने बताया कि रात को शुरू हुई बर्फबारी ने सुबह तक गुलमर्ग की पूरी वादी को अपने आघोष में ले लिया था। अभी भी हल्की बर्फबारी हो रही है और इस समय गुलमर्ग सफेद चादर में ढक गया है। देश-विदेश से आए पर्यटक इस बर्फबारी का मजा ले रहे हैं।
इस बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। उन्होंने अल्लाह से दुआ की कि कश्मीर के हालात सामान्य रहें और कोरोना महामारी के कारण उन्होंने जिस मंदी के दौर का सामना किया है, वह इस बर्फबारी की सफेद चादर में ढक जाएं।
वहीं गुलमर्ग में हसीन वादियों का आनंद लेने मुंबई से आए प्रकाश भाई ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि गुलमर्ग बर्फबारी के बाद स्वर्ग सा दिखता है। उन्होंने पहली बार यह बर्फबारी देखी है। वे कश्मीर अकसर आते हैं परंतु बर्फबारी के दौरान वे कभी नहीं आए परंतु आज ये नजारा देख उन्हें बहुत खुशी हो रही है। खासकर उनके बच्चे बहुत खुश हैं। वे सुबह से ही बर्फ में खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल यहां का नजारा कुछ और था परंतु आज सुबह जब वे उठे और उन्होंने अपने आसपास का पूरा इलाजा सफेद चादर में लिपटा देखा तो लगा मानों मैं स्वर्ग में हूं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it