जम्मू और कश्मीर

51 लाख रुपये नकद, 39 लाख रुपये की शराब जब्त की गई

Bharti sahu
4 April 2024 10:00 AM GMT
51 लाख रुपये नकद, 39 लाख रुपये की शराब जब्त की गई
x
51 लाख रुपये
लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से प्रवर्तन टीमों ने कठुआ जिले में बड़ी मात्रा में नकदी और शराब जब्त की है।
प्रवर्तन टीमों ने पूरे कठुआ में तत्परता से काम करते हुए 51.54 लाख रुपये नकद और 39.63 लाख रुपये की शराब जब्त की, जिससे जब्ती की राशि 91.18 लाख रुपये हो गई।
ये निर्णायक कार्रवाइयां चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं।
इन सक्रिय उपायों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, जिला चुनाव अधिकारी कठुआ, जो 4-उधमपुर संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की भूमिका भी निभाते हैं, ने पुष्टि की कि हमारी प्रवर्तन टीमें निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावों के सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए अटूट रूप से प्रतिबद्ध हैं।
उन्होंने कहा, "हम आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन की तेजी से और दृढ़ता से पहचान करने और उसे सुधारने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।"
ऐसे प्रयास लोकतांत्रिक प्रक्रिया से समझौता करने वाली अवैध गतिविधियों को रोकने और यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण हैं कि मतदाता बिना किसी बाहरी प्रभाव या दबाव के अपने अधिकारों का प्रयोग कर सकें।
जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहे हैं, प्रशासन नागरिकों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों या चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों को देने का आग्रह करता है।
Next Story