जम्मू और कश्मीर

राशन डीलरों ने किया प्रदर्शन, कमीशन जारी करने की मांग

Bharti sahu
4 April 2024 8:18 AM GMT
राशन डीलरों ने किया प्रदर्शन, कमीशन जारी करने की मांग
x
राशन डीलरों
जम्मू जिले के राशन डीलरों ने अपने तीन साल के लंबित कमीशन को जारी करने की मांग के समर्थन में आज यहां वेयर हाउस में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के निदेशक के कार्यालय के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।फेयर प्राइस शॉप डीलर्स एसोसिएशन (जेएंडके यूटी) के बैनर तले राशन डीलर एशिया क्रॉसिंग के पास निदेशक, एफसीएसएंडसीए के कार्यालय में एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया।
एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय गुप्ता और सिटी राशन डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अबरोल नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग पिछले तीन वर्षों का उनका करोड़ों रुपये का कमीशन चुकाने में बुरी तरह विफल रहा है। जम्मू क्षेत्र ही नहीं, कश्मीर में भी राशन डीलर परेशान हैं।
उन्होंने कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि उनका लंबित बकाया मार्च 2024 से पहले चुका दिया जाएगा, लेकिन यह वित्तीय वर्ष भी समाप्त हो गया है, लेकिन एफसीएस और सीए विभाग केवल उनकी दलील पर राशन डीलरों की करोड़ों की देनदारी चुकाने में विफल रहा है। केंद्रांश नहीं मिला.
कई वरिष्ठ नेताओं ने सभा को संबोधित किया और दावा किया कि यदि एक सप्ताह के भीतर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो डीलर उचित मूल्य की दुकानों का संचालन अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर देंगे।
बाद में, एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों ने निदेशक एफसीएस एंड सीए से मुलाकात की, जिन्होंने आश्वासन दिया कि उन्हें सचिवालय से फंड नहीं मिला है और जब फंड मिलेगा तो उनका बकाया चुका दिया जाएगा। निदेशक ने इस मुद्दे को प्रशासनिक सचिव के समक्ष उठाने का आश्वासन भी दिया।
Next Story