जम्मू और कश्मीर

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाइजैक करने का लगाया आराेप, बोली- मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले...

Gulabi
13 Nov 2021 8:14 AM GMT
महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाइजैक करने का लगाया आराेप, बोली- मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले...
x
महबूबा मुफ्ती ने कहा- मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को भाजपा पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाइजैक करने का आराेप लगाते हुए कहा कि मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले, उनका कत्ल करने वाले संगठनाें की तुलना आइएसआइएस जैसे किसी भी संगठन से कर सकते हैं।


आज यहां पीडीपी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में महबूबा मुफ्ती ने सलमान खुुर्शीद द्वारा आरएसएस की तुलना आइएसआइएस जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने पर कहा कि जो संगठन मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाते हैं, जो मजहब के नाम पर मॉब लिंचिंग करते हैं, उसे सही ठहराते हैं, जो मजहब के नाम पर कत्ल करते हैं, उन्हें आप आइएसआइएस तो क्या ऐसे किसी अन्य संगठन के साथ भी खड़ा कर सकते हैं। सांप्रदायिक दलों को एक ही कतार में रखा जा सकता है।
उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर हिंदुत्व और हिंदु धर्म को हाईजैक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पूरे मुल्क में लोगों को मजहब के नाम पर लड़ाना चाहते हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के नाम पर हिंदू धर्म और हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है। वह यह सोचते हैं कि हिंदुत्व और हिंदु धर्म सिर्फ भाजपा और आरएसएस है, लेकिन यह सही नहीं है।

हिंदु धर्म और सनातन धर्म हमें वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना को अपनाने की शिक्षा देता है, लेकिन सनातन धर्म हमें सांप्रदायिकता नहीं सिखाता। आरएसएस और भाजपा जो सबक पढ़ाना चाहते हैं वे हिंदुत्व नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जो भी सांप्रदायिक दल हैं, हम उनकी तुलना आइएसआइएस या किसी अन्य दल से भी कर सकते हैं, क्येांकि दोनों ही मजहब के नाम पर लोगों को मारना चाहते हैं।

इस बीच, महबूबा मुफ्ती ने आज पार्टी कार्यालय में जम्मू प्रांत में पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर विचार विमर्श किया। बैठक में पीडीपी ने जम्मू प्रांत में संगठनात्मक गतिविधियों को गति देने और सदस्यता अभियान की रणनीति पर चर्चा की।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it