जम्मू और कश्मीर

पर्यटक रिज़ॉर्ट पहलगाम में मेगा स्वीप कार्यक्रम किया आयोजित

Bharti sahu
4 April 2024 8:12 AM GMT
पर्यटक रिज़ॉर्ट पहलगाम में मेगा स्वीप कार्यक्रम  किया आयोजित
x
पर्यटक रिज़ॉर्ट पहलगाम
आगामी लोकसभा आम चुनाव, 2024 में जनता की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से, नामित स्वीप नोडल अधिकारी सपना कोटवाल ने आज पर्यटन स्थल पर व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) पहल के तहत एक मेगा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का निरीक्षण किया। पहलगाम. कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन अनंतनाग द्वारा किया गया था।
SVEEP कार्यक्रम का उद्देश्य नागरिकों को आगामी लोकसभा चुनावों में वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए आवश्यक ज्ञान और प्रेरणा प्रदान करना है।
उपस्थित लोगों को सूचनात्मक सत्रों और इंटरैक्टिव कार्यशालाओं में भाग लिया गया, जो मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में सूचित करने और प्रेरित करने पर केंद्रित थे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण राफ्टिंग, घुड़सवारी और रोड शो जैसी नवीन गतिविधियाँ थीं।
शैक्षिक पहलों के अलावा, मेगा स्वीप कार्यक्रम में विभिन्न आउटरीच प्रयास शामिल थे, जिनमें मतदाता पंजीकरण अभियान और पैम्फलेट और ब्रोशर जैसी सूचनात्मक सामग्री का वितरण शामिल था। इन प्रयासों का उद्देश्य विभिन्न जनसांख्यिकी के व्यक्तियों तक पहुंचना, चुनावी प्रक्रिया में समावेशिता और पहुंच सुनिश्चित करना था।
कार्यक्रम में बोलते हुए, नोडल अधिकारी ने राष्ट्र के लोकतांत्रिक परिदृश्य को आकार देने में सूचित और सक्रिय नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने प्रतिभागियों से वोट देने के लिए बाहर जाने और अपने दोस्तों और परिवार को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया।
पहलगाम के एसडीएम शरजील अहमद, जेकेएएस ने नोडल अधिकारी और प्रतिभागियों को धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
Next Story