जम्मू और कश्मीर

गांदरबल में तेंदुए के हमले में 5 लोग घायल

Bharti sahu
4 April 2024 8:27 AM GMT
गांदरबल में तेंदुए के हमले में 5 लोग घायल
x
गांदरबल
गांदरबल जिले के फतहपुरा में आज तेंदुए के हमले में दो महिलाओं और तीन वन्यजीव विभाग के अधिकारियों सहित पांच लोग घायल हो गए।अधिकारियों ने कहा कि जब तक तेंदुए को कुछ घंटों के बाद जिंदा पकड़ा गया, तब तक वह अपने रास्ते से गुजरने वालों को घायल कर चुका था।
विवरण के अनुसार, स्थानीय लोगों ने इलाके में एक तेंदुए को घूमते हुए देखा और संबंधित विभाग को सूचित किया, जिससे बड़े पैमाने पर शिकार शुरू हुआ।
“तलाशी अभियान के दौरान दो महिलाएं और तीन वन्यजीव अधिकारी घायल हो गए। घायलों में दो कैज़ुअल मजदूर भी शामिल हैं, ”अधिकारियों ने कहा।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेंदुए के अचानक सामने आने से निवासी डर और दहशत में आ गए और चोटों के निशान छोड़ गए।
वन्यजीव विभाग के घायल कर्मचारियों की पहचान नियंत्रण कक्ष के प्रभारी शब्बीर अहमद खान, गुलाम मोहिउद्दीन कोहली और रियाज अहमद, दोनों आकस्मिक मजदूर के रूप में की गई है।
कड़ी मशक्कत के बाद वन्यजीव अधिकारियों ने तेंदुए को जिंदा पकड़ लिया। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया है।इससे पहले, अधिकारियों ने उल्लेख किया था कि तेंदुए को पकड़ने के प्रयास खतरनाक थे, क्योंकि जानवर ने जमकर विरोध किया, जिससे और अधिक नुकसान हुआ।
Next Story