जम्मू और कश्मीर

J&K: राजोेरी को सर्वश्रेष्ठ जिला पुरस्कार, नशा मुक्त अभियान के लिए डीसी की टीम मिला सम्मानित

Kunti
13 Nov 2021 2:20 PM GMT
J&K: राजोेरी को सर्वश्रेष्ठ जिला पुरस्कार, नशा मुक्त अभियान के लिए डीसी की टीम मिला सम्मानित
x
नशा मुक्त भारत अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए राजोरी को सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार मिला है।

नशा मुक्त भारत अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए राजोरी को सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार मिला है। श्रीनगर के एसकेआईसीसी सभागार में आयोजित पुरस्कार समारोह में डीसी राजेश कुमार शवन और उनकी टीम को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंदर कुमार ने सम्मानित किया।

जिला प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार यह उपलब्धि हासिल करना कोई एक दिन का काम नहीं था, बल्कि जिला प्रशासन की टीम के निरंतर और समर्पित प्रयासों इसे संभव बनाया जा सका है। जिला प्रशासन युवाओं के कल्याण के लिए एक बहुआयामी रणनीति पर काम कर रहा है, ताकि वे अपने दम पर खड़े हो सकें और समाज में सम्मानजनक जीवन जी सकें। युवाओं को सही रास्ते पर चलने के लिए जिले में नशाखोरी के खतरे को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। युवाओं की क्षमता को सकारात्मक दिशा में ले जाने और उन्हें नशे की लत से दूर रखने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला और कई खेल गतिविधियां नियमित रूप से आयोजित की जा रही हैं।
स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग के दुष्प्रभावों के बारे में जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए जिले की सभी 312 पंचायतों में पीआरआई सदस्यों को भी शामिल किया गया है। युवाओं को उनके स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर दवाओं के नकारात्मक प्रभावों के बारे में जागरूक कर रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर आयोजित ट्रैकिंग अभियान, हिमालय बाइक रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि विभिन्न गतिविधियों में युवा बड़े उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it