जम्मू और कश्मीर

खाई में गिरी मिनी बस, 5 की मौत, कई घायल

Admin1
28 Oct 2021 5:32 AM GMT
खाई में गिरी मिनी बस, 5 की मौत, कई घायल
x
बड़ी खबर.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुरुवार को एक मिनी बस खाई में गिर गई. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए हैं.



आपको बता दे की जम्मू-कश्मीर में एनआईए (NIA) ने कल अपने कैडरों के खिलाफ आवासीय परिसरों की तलाशी ली. आतंकी फंडिंग मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) समूह के खिलाफ कई दिनों से जांच चल रही है. एनआईए ने सुबह छह बजे से जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ तलाशी अभियान चलाया. ये छापेमारी 8 और 9 अगस्त को श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ और आतंकवाद विरोधी एजेंसी के 61 छापे के क्रम में जारी है.
सूत्रों ने कहा कि एनआईए के अधिकारियों ने जिन जेईआई संदिग्धों से पूछताछ की, वे गांदरबल, श्रीनगर, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, राजौरी और डोडा जिलों के थे. अधिकारियों ने कहा, 'हम जेईआई मामले से जुड़े कुछ और लोगों की तलाश कर रहे हैं और उन्हें बहुत जल्द तलब किया जाएगा क्योंकि परीक्षा एक सतत प्रक्रिया है.' एनआईए अब मामले को बनाने" में लगी हुई है क्योंकि जिन संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है, वे उन जेईआई कैडरों में से हैं, जिनके आवासीय परिसरों पर एनआईए ने 8 अगस्त और 9 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के 14 जिलों में 61 स्थानों पर छापेमारी की थी.
तलाशी के दौरान, एनआईए ने संदिग्धों के परिसरों से विभिन्न दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है.कैलिफोर्निया बादाम के आयात को बारामूला जिले के सलामाबाद, उरी और पुंछ जिले के चक्कन-दा-बाग स्थित क्रॉस-एलओसी ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर (टीएफसी) के माध्यम से सुगम बनाया गया था. एनआईए ने 16 दिसंबर, 2016 को एफआईआर दायर की और केंद्रीय गृह मंत्रालय के 9 दिसंबर, 2016 के आदेश के बाद जांच शुरू की. यह जांच क्रॉस-एलओसी व्यापार मार्गों के माध्यम से होने वाले आतंकी फंडिंग के बारे में इनपुट पर आधारित है.
एनआईए ने बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के चार जिलों में कई स्थानों पर तलाशी ली और आतंकवाद की साजिश के मामले में आतंकवादियों के चार कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया.एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. वहीं एनआईए ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज करने के बाद से अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it