जम्मू और कश्मीर

J&K: SIA ने स्लश फंड की जांच के लिए 8 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की

Kunti Dhruw
18 March 2023 11:47 AM GMT
J&K: SIA ने स्लश फंड की जांच के लिए 8 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की
x
जम्मू और कश्मीर: जम्मू-कश्मीर राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने दक्षिण कश्मीर के जाने-माने अलगाववादी मौलवी सरजन बरकाती के माध्यम से बहने वाले गंदे धन के प्राप्तकर्ताओं की जांच के लिए शनिवार को आठ अलग-अलग स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया।
सरकारी सूत्रों के अनुसार, 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि क्राउडफंडिंग और संदिग्ध आतंकी स्रोतों से व्यक्तिगत लाभ, मुनाफाखोरी और अलगाववादी-आतंकवादी अभियानों को आगे बढ़ाने के लिए उपयोग की गई थी।
दक्षिण कश्मीर के मौलवी सरजन बरकती के बारे में जानकारी देते हुए, सरकारी सूत्रों ने कहा, "सरजन बरकती को 2016 के हिंसक आंदोलन के दौरान सड़कों पर हजारों लोगों को अपने भड़काऊ वक्तृत्व के माध्यम से लामबंद करने के लिए जाना जाता है।"
"चितकबरा पाइपर के रूप में जाना जाता है, सरजन बरकती खुले तौर पर युवाओं को हिंसा करने और जम्मू-कश्मीर में भारतीय राज्य को नीचे खींचने के लिए आमंत्रित करता था और उकसाता था", सूत्रों ने कहा। इससे पहले, पुलवामा के मित्रीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस को सूचित किया।
अधिकारियों के मुताबिक, पुलवामा पुलिस और सुरक्षा बल काम पर लगे हुए हैं। ट्विटर पर कश्मीर जोन पुलिस ने कहा, "#पुलवामा के मित्रीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। आगे के विवरण का पालन करेंगे। @JmuKmrPolice।" आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta