जम्मू और कश्मीर

India Post Recruitment 2021: जम्मू और कश्मीर डाक सर्किल में नौकरी पाने का आखिरी मौका, देखें डिटेल्स

Bhumika Sahu
1 Nov 2021 5:41 AM GMT
India Post Recruitment 2021: जम्मू और कश्मीर डाक सर्किल में नौकरी पाने का आखिरी मौका, देखें डिटेल्स
x
India Post Recruitment 2021: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट appost.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जम्मू-कश्मीर पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 01 नवंबर 2021 है. भारतीय डाक (Indian Post) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. इस वैकेंसी (India Post Recruitment 2021) के माध्यम से राज्य में कुल 266 पदों पर भर्तियां होनी है.

इंडिया पोस्ट ने जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्किल (indian Post in Jammu and Kashmir Circle) में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी. इस भर्ती प्रक्रिया (India Post Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 266 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.
शैक्षिक योग्यता
इसमें आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. उम्मीदवार को कम से कम 10वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन किया होना चाहिए. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट appost.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड के लिए आवेदन कर सकते हैं.
आयु सीमा
भारतीय डाक सेवक भर्ती (Gramin Dak Sevak Bharti 2021) के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी. हालांकि आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग यानी इडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में कोई छूट नहीं मिलेगी.
सैलरी डिटेल्स
नोटिस के अनुसार, ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के अंतर्गत ब्रांच पोस्टमास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर या डाक सेवक के पदों पर भर्ती होगी. ब्रांच पोस्टमास्टर के पद पर चयनित होने के बाद प्रति माह 12000 रुपए महीने मिलेंगे. जबकि असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पद पर 10 हजार रुपए महीने की सैलरी मिलेगी.
चयन प्रक्रिया
इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. नोटिस के अनुसार अनारक्षित वर्ग, ओबीसी, इडब्लूएस और ट्रांसमैन के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए हैं. जबकि एससी, एसटी, ट्रांसवुमन और दिव्यांग के लिए आवेदन नि:शुल्क है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें. भारतीय डाक ने जम्मू और कश्मीर सर्कल के तहत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के कुल 266 पदों (India Post GDS Recruitment 2021) पर आवेदन मांगा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it