जम्मू और कश्मीर

जम्मू में 50 किलो हेरोइन की बड़ी खेप बरामद, ट्रक चालक गिरफ्तार

Kunti
25 Nov 2021 9:09 AM GMT
जम्मू में 50 किलो हेरोइन की बड़ी खेप बरामद, ट्रक चालक गिरफ्तार
x
जम्मू जिले की झज्जरकोटली पुलिस ने हेरोइन की एक बड़ी खेप को बरामद की है।

Jammu: जम्मू जिले की झज्जरकोटली पुलिस ने हेरोइन की एक बड़ी खेप को बरामद की है। बरामद हेरोइन 50 से 52 किलो के बीच में बताई जा रही है। कश्मीर से माल पंजाब और हरियाणा लेकर जा रहे ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों का कहना है कि एक छोटे वाहन के मौके से भागने का शक है। उसकी भी तलाश की जा रही है। पुलिस के सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए हैं, जोकि मामले की जांच करने में लगे हुए हैं। फिलहाल इतना पता चला है कि माल को कश्मीर से लोड किया गया था। इस साल की पुलिस की तरफ से पकड़ी गई हेरोइन की यह सबसे बड़ी खेप है।जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुरुवार सुबह सूचना मिली थी कि एक ट्रक में कश्मीर से नशे की बड़ी खेप आ रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह और एसएसपी जम्मू चंदन कोहली की अगुवाई में टीम ने झज्जरकोटली के सुकेतर इलाके में नाका लगा लिया। नाके पर वाहनों की जांच को शुरू कर दिया गया। जांच के दौरान एक हरियाणा नंबर के ट्रक को रोका गया, जोकि कश्मीर से सामान को लोड करके आया था। जब उसकी तलाश की जाने लगी तो वह आना कानी करने लगा। जिससे पुलिस के जवानों को शक हुआ। जब उसकी अच्छी तरह से तलाशी ली जाने लगी तो उसमें हेरोइन मिली। जिसके बाद चालक को पकड़ लिया गया।

ट्रक की पूरी तलाशी के दौरान छिपा कर रखी गई हेरोइन की बड़ी खेप को बरामद किया गया। सूत्रों का कहना है कि कुल 52 पैकेट बरामद हुए हैं। जिसका वजन अभी किया जाना है। माना जा रहा है कि हेरोइन की यह खेप 50-52 किलो के बीच में है। सूत्रों का कहना है कि जब माल बरामद किया गया तो एक छोटा वाहन मौके से भाग निकलने में कामयाब रहा है। जिसके बाद पूरे जिले के नाकों को टाइट कर दिया गया।
बताया जा रहा है कि उसमें तस्कर सवार हो सकते हैं, जोकि ट्रक के आगे चल रहे थे। माल उनका हो सकता है। पुलिस के अधिकारियों ने माल के बरामद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी जांच की जा रही है। एक व्यक्ति अभी तक गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान भगत कुमार निवासी पंजाब के रूप में हुई है, जोकि ट्रक का चालक है।
बता दें कि इसी साल बारामूला में भी दस लोगों को 11 पैकेट हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। टंगधार बॉर्डर पर भी छह किलो हेरोइन को बरामद किया जा चुका है। एएनटीएफ की टीम ने भी इसी साल अखनूर में दो किलो हेरोइन के साथ पूर्व सैनिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल जम्मू की आईबी पर 62 किलो हेरोइन को बरामद किया जा चुका है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it