जम्मू और कश्मीर

दबलेहर हत्याकांड: एसएसपी ने कहा, सभी 6 आरोपी गिरफ्तार

Bharti sahu
4 April 2024 9:53 AM GMT
दबलेहर हत्याकांड: एसएसपी ने कहा, सभी 6 आरोपी गिरफ्तार
x
गिरफ्तार
पुलिस ने आज दावा किया कि दबलेहर हत्याकांड के सभी छह आरोपियों को पंजाब से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया है.23 मार्च, 2024 को, पांच लोगों ने भलेसर, दबलेहर, आरएस पुरा के राकेश कुमार पुत्र मेला राम की स्कूटी को रोक लिया और उसे तेज धार वाले हथियारों से काट दिया, जिससे वह खून से लथपथ हो गया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विनोद कुमार ने आज मीडियाकर्मियों को बताया, "दलबेहार हत्याकांड के पांच आरोपियों को 25 मार्च को ही पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि एक अन्य आरोपी को 28 मार्च, 2024 को गिरफ्तार किया गया था।"
उन्होंने कहा कि राकेश कुमार की हत्या की साजिश दो भाइयों-मोहिंदर सिंह और रविंदर सिंह ने पवनदीप सिंह, लखविंदर सिंह, बंटी वर्मा और संजीव वर्मा नाम के चार अन्य लोगों के साथ मिलकर रची थी, ताकि मोहिंदर सिंह के पिता विक्रम सिंह की हत्या का बदला लिया जा सके। और रविंदर सिंह, वर्ष 2016 में।
उनके मुताबिक राकेश कुमार विक्रम सिंह की हत्या के आरोपियों में से एक था. लेकिन वह कुछ अन्य आरोपियों के साथ वर्ष 2019 में अदालत से बरी हो गए।एसएसपी जम्मू ने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने के लिए आरोपी भाइयों ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से राकेश कुमार की हत्या की साजिश रची और उसे अंजाम दिया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने राकेश कुमार के हाथ भी काट दिए और उन्हें रामगढ़ के नंगा इलाके में एक खाई में फेंक दिया. उन्होंने कहा, पुलिस की एक टीम अन्य बलों के साथ मिलकर अभी भी इन लापता शरीर के अंगों की तलाश कर रही है।
जम्मू के एसएसपी डॉ. विनोद कुमार ने हालांकि कहा कि अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार (टोकस) सांबा जिले के रामगढ़ तहसील के नंगा इलाके से गेहूं के खेतों से बरामद किए गए हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपी का कोई पिछला अपराध रिकॉर्ड था, एसएसपी जम्मू ने कहा, "हमारी अब तक की जांच से यह सामने आया है कि आरोपी का कोई आपराधिक इतिहास नहीं था।"
इस दर्दनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बनाने और अपलोड करने के आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, इस पर एसएसपी जम्मू ने कहा, "पुलिस कानून की संबंधित धाराओं को लागू करेगी और आरोपियों को हिरासत में लेगी।"
Next Story