जम्मू और कश्मीर

कम्युनिटी हॉल में रुकी CRPF की टीम, मेयर ने जताई आपत्ति, जानें पूरा मामला

Admin1
7 Nov 2021 4:18 AM GMT
कम्युनिटी हॉल में रुकी CRPF की टीम, मेयर ने जताई आपत्ति, जानें पूरा मामला
x

फाइल फोटो 

सुरक्षाबलों की तादाद बढ़ा दी गई है.

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों की तादाद बढ़ा दी गई है. खबरें ऐसी भी हैं कि कुछ कम्युनिटी हॉल, मैरेज हॉल केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है. पहले श्रीनगर के मेयर ने ट्वीट कर इसपर आपत्ति जताई तो वहीं बाद में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने भी इसे लेकर मोर्चा खोल दिया.

श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने श्रीनगर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (एसएमसी) के अधिकारियों से इसे लेकर राय मशविरा नहीं करने का आरोप लगाया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था ऐसी हो गई है कि उनकी सरकार के कार्यकाल में बनाए गए सामुदायिक हॉल सुरक्षा बलों के लिए बैरक के रूप में इस्तेमाल किए जा रहे थे.
उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने बंकर तोड़े और कम्युनिटी हॉल, मैरेज हॉल बनवाए. ये देखना निराशाजनक है कि शहर में अब फिर से वैसी ही स्थिति आ गई है कि नए बंकर बनाए जा रहे हैं और मैरेज हॉल को बैरक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी इसे लेकर निशाना साधा है.
उन्होंने कहा है कि लोगों को चुप कराने के लिए हर रोज अधिक कठोर कानून लाए जा रहे हैं. श्रीनगर के हर नुक्कड़ पर बंकर लगाए जाने के बाद सीआरपीएफ के कर्मचारियों को मैरेज हॉल में धकेल दिया गया है जो लोगों के एकमात्र निजी स्थान है. श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट कर ये मसला उठाया और प्रशासनिक अधिकारियों से सुरक्षाबलों के आवास के लिए वैकल्पिक इंतजाम देखने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि इस फैसले में एसएमसी से सलाह नहीं ली गई.
सीआरपीएफ के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अभिराम पंकज ने कहा है कि कश्मीर घाटी से लाकर अतिरिक्त सैनिकों को शहर में तैनात किया गया है. सुरक्षाबल के जवानों को कम्युनिटी हॉल में क्यों रखा गया, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के लिए स्थान का चयन एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से लिया गया था. उन्होंने हमें अपनी पसंद के स्थान पर रखा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it