जम्मू और कश्मीर

चिनैनी पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 102 मवेशियों सहित 10 तस्करों को किया गिरफ्तार

Admin Delhi 1
13 April 2022 12:50 PM GMT
चिनैनी पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 102 मवेशियों सहित 10 तस्करों को किया गिरफ्तार
x

जम्मू एंड कश्मीर क्राइम न्यूज़: चिनैनी पुलिस ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग मोटरशैड के पास विभिन्न नाकों के दौरान अवैध रूप से घाटी ले जाए जा रहे 102 मवेशियों को जब्त कर 10 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार चिनैनी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मोटरशैड में नाका लगाया तथा गाडियों की जांच प्रारंभ की। वहीं एक ट्रक नंबर जेके08ए-9889 जैसे ही नाके पर पहुंचा तो उसके पुलिस ने जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें 17 मवेशियों को लदा पाया। पुलिस ने जब इस संबंध में कागजात दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई कागजात नहीं पाये गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जब्त कर लिया तथा उसे चिनैनी थाने में लाई। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त करते हुए इस संबंध में नजीर हुसैन पुत्र अब्दुल जाति गुर्जर निवासी धार रोड चनी मोड़, तहसील घोरडी, जिला उधमपुर को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस संबंध में एक मामला प्राथमिकी संख्या 51/2022 अंडर सैक्शन 188 आईपीसी 11 पीसीए अधिनियम के मामला दर्ज किया गया है।

वहीं एक अन्य नाके के दौरान चिनैनी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मोटरशैड में नाका लगाया तथा गाडियों की जांच प्रारंभ की। वहीं एक ट्रक नंबर जेके02एएफ-7825 जैसे ही नाके पर पहुंचा तो उसके पुलिस ने जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें 15 मवेशियों को लदा पाया। पुलिस ने जब इस संबंध में कागजात दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई कागजात नहीं पाये गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जब्त कर लिया तथा उसे चिनैनी थाने में लाई। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त करते हुए इस संबंध में अमजद खान पुत्र मिर्जा जाति चैहान निवासी सेरमार्ग, जिला अनंतनाग, शमा दीन पुत्र अब्दुल गनी जाति गुर्जर निवासी फ्लाई मंडल तहसील व जिला जम्मू, मुनीर अहमद पुत्र मुरानी चैहान निवासी ट्राजन मुंजमोह तहसील डूरू, बशारत अहमद पुत्र नूरानी चैहान निवासी ट्राजन मुंजमोह तहसील डूरू के रूप में की गई है।

पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी संख्या 50/2022 अंडर सैक्शन 188 आईपीसी 11 पीसीए अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच पीएसआई निशांत शर्मा को सौंप दी है। वहीं एक अन्य नाके के दौरान एक ट्रक नंबर ट्रक नंबर जेके03डी-1470 जैसे ही मोटरशैड नाके पर पहुंचा तो उसके पुलिस ने जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें 16 मवेशियों को लदा पाया। पुलिस ने जब इस संबंध में कागजात दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई कागजात नहीं पाये गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जब्त कर लिया तथा उसे चिनैनी थाने में लाई। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त करते हुए इस संबंध में शकर हुसैन सेह पुत्र गुल मोहम्मद सेह निवासी ऋषिपुरा कपरान तहसील डौरू जिला अनंतनाग तथा मुनीब अहमद पुत्र बशीर अहमद वानी निवासी चैगाम तहसील देवसर जिला कुलगाम के रूप में हुई को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने इस संबंध में पुलिस स्टेशन चिनैनी में प्राथमिकी संख्या 48/2022 अंडर सैक्शन 188 आईपीसी 11 पीसीए अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं एक अन्य नाके के दौरान एक ट्रक नंबर जेके02एए-0815 जैसे ही मोटरशैड नाके पर पहुंचा तो उसके पुलिस ने जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें 15 मवेशियों को लदा पाया। पुलिस ने जब इस संबंध में कागजात दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई कागजात नहीं पाये गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जब्त कर लिया तथा उसे चिनैनी थाने में लाई। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त करते हुए इस संबंध में जाकिर हुसैन पुत्र गुल मोहम्मद निवासी खारपुरा तहसील लारनू, जिला अनंतनाग, नजाकत अली पुत्र मोहम्मद इमरान निवासी वंगत खानन तहसील कंगन, जिला गांदरबल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इस संबंध में पीएस चिनैनी में प्राथमिकी संख्या 49/2022 अंडर सैक्शन 188 आईपीसी 11 पीसीए अधिनियम मे तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक अन्य नाके के दौरान जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे एक ट्रक का पंजीकरण क्रमांक जेके14डी-4248 जैसे ही नाके पर पहुंचा तो उसे जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब वाले जांच हेतु रोक लिया। पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो उसमें 30 मवेशियों को लदा पाया। पुलिस ने जब इस संबंध में कागजात दिखाने के लिए कहा तो उनके पास कोई कागजात नहीं पाये गए। पुलिस ने तुरंत ट्रक को जब्त कर लिया तथा उसे चिनैनी थाने में लाई। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त करते हुए इस संबंध में मोहम्मद मशरूफ पुत्र हसन दीन निवासी ग्रां मोड, तहसील व जिला रियासी के रूप में हुई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस संबंध में पीएस चिनैनी में प्राथमिकी संख्या 47/2022 अंडर सैक्शन 188 आईपीसी 11 पीसीए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा आगे की जांच की जा रही है।

वहीं एक अन्य घटना में नाके के दौरान एक ट्रक से 9 मवेशियों को जब्त किया है, जिनको तस्कर कर घाटी ले जाया जा रहा था। वहीं पुलिस को देखते हुए तस्कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए मवेशियों को मुक्त कर दिया जबकि इस संबंध में प्राथमिकी संख्या 46/2022 अंडर सैक्शन 279/336/337/188/आईपीसी 11 पीसीए अधिनियम के मामला दर्ज कर आगे की जांच प्रारंभ कर दी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta