जम्मू और कश्मीर

देश में पाक टीम की जीत का जश्न, UAPA के तहत GMC-SKIMS के छात्रों पर मुकदमा दर्ज, देखें वीडियो

Admin1
26 Oct 2021 2:46 AM GMT
देश में पाक टीम की जीत का जश्न, UAPA के तहत GMC-SKIMS के छात्रों पर मुकदमा दर्ज, देखें वीडियो
x

India-Pakistan match: पंजाब के बाद अब श्रीनगर में भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने का मामला सामने आया है. श्रीनगर SKIMS मेडिकल कॉलेज के छात्रों और गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज की छात्राओं के खिलाफ UAPA की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इन दोनों कॉलेज के स्टूडेंट्स पर रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का आरोप है.

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब यूएपीए (Unlawful Activities Prevention Act) की धाराओं पर केस दर्ज किया गया है. इन धाराओं में अगर किसी छात्र या छात्रा की गिरफ्तारी होती है तो उसे जमानत मिलनी मुश्किल हो जाएगी. इस कानून का मुख्य मकसद आतंकी गतिविधियों को रोकना होता है. इस कानून के तहत पुलिस ऐसे आतंकियों, अपराधियों या अन्य लोगों को चिह्नित करती है, जो आतंकी ग​तिविधियों में शामिल होते हैं.


इससे पहले पंजाब के दो निजी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले कश्मीर के कम से कम 10 छात्रों ने आरोप लगाया कि टी-20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद उनके साथ मारपीट की गई, धमकी दी गई और उनके छात्रावास के कमरों में तोड़फोड़ की. एक घटना संगरूर शहर के बाहरी इलाके में स्थित भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हुई, जबकि दूसरी मोहाली जिले के खरार में रयात भारत विश्वविद्यालय से हुई.
छात्रों में से एक ने फेसबुक पर हमले का लाइव-स्ट्रीम किया, जबकि उन पर डंडों से हमला किया जा रहा था. एक पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया, "स्थानीय पंजाबी छात्र हमारे बचाव में आए और हमें हमले से बचाने की कोशिश की." छात्रों ने आरोप लगाया कि वे अपने कमरे में बैठे थे, तभी आरोपी उनके कमरे में घुस गए और मैच हारने का बदला लेने के लिए उनके साथ मारपीट करने लगे. इसी तरह की एक घटना में रयात भारत विश्वविद्यालय में चार छात्रों के साथ मारपीट की गई.
आईसीसी टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it