पंजाब

BSF की बड़ी सफलता: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 145 करोड़ की हेरोइन, तीन पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद

Kunti
12 Jan 2022 2:37 PM GMT
BSF की बड़ी सफलता: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 145 करोड़ की हेरोइन, तीन पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद
x
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सरहद से एक 145 करोड़ रुपये की हेरोइन (कुल वजन 29 किलो), 430 ग्राम अफीम, तीन पिस्तौल, तीन मैगजीन व 63 कारतूस पकड़े हैं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सरहद से एक 145 करोड़ रुपये की हेरोइन (कुल वजन 29 किलो), 430 ग्राम अफीम, तीन पिस्तौल, तीन मैगजीन व 63 कारतूस पकड़े हैं। घनी धुंध की आड़ में पाक तस्करों ने दो दिनों के अंदर पांच जगहों पर हेरोइन की खेप सरहद से सटे भारतीय क्षेत्र में पहुंचाई है। अन दिनों पंजाब में विधानसभा चुनाव है, इसलिए हेरोइन की मांग बढ़ी है।

धुंध के कारण दोनों देशों के तस्कर सरहद पर तस्करी के लिए सक्रिय हो गए हैं। बीएसएफ ने मंगलवार और बुधवार को फिरोजपुर सेक्टर से चार और अमृतसर के अटारी बार्डर से एक खेप पकड़ी है। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक घनी धुंध के कारण सरहद पर लगी फेंसिंग के साथ-साथ जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है।

रात के समय फेंसिंग पार पाक तस्करों की गतिविधियां महसूस की गईं, बीएसएफ ने तुरंत उन जगहों पर स्पेशल सर्च अभियान चलाया। मंगलवार को फिरोजपुर सेक्टर से सटी सरहद से बीएसएफ को हेरोइन के 10 पैकेट बरामद हुए, उक्त पैकेटों में 19 किलो 375 ग्राम हेरोइन और 430 ग्राम अफीम भी मिली है। यही नहीं इसके साथ एक पिस्तौल, एक मैगजीन और आठ कारतूस भी बरामद भी मिले। इसी तरह बीएसएफ को सरहद से हेरोइन का एक पैकेट मिला, जो फेंसिंग के नजदीक खेत में पड़ा था, इसमें एक किलो 195 ग्राम हेरोइन मिली। इसके अलावा बीएसएफ को सरहद से एक और पैकेट मिला, इसमें एक किलो हेरोइन थी। बुधवार सुबह फिरोजपुर सेक्टर से लगती सीमा से हेरोइन के छह पैकेट मिले, जिनका वजन छह किलो 360 ग्राम था, इसके अलावा एक पिस्तौल, एक मैगजीन व 50 कारतूस भी मिले हैं। बीएसएफ को फिरोजपुर सेक्टर से एक हेरोइन का पैकेट मिला है, जिसमें एक किलो 64 ग्राम हेरोइन है। इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल को अमृतसर के अटारी इलाके से एक पिस्तौल, एक मैगजीन व पांच कारतूस मिले हैं।
उधर, खुफिया सूत्रों के मुताबिक जिन तीन जगहों से एक-एक पैकेट मिला है, इससे यही साबित होता है कि भारतीय तस्कर बाकी के पैकेट सरहद से ले जाने में कामयाब हुए हैं। इन दिनों सरहद पर घनी धुंध पड़ रही है। इसी बात का फायदा दोनों देशों के तस्कर उठा रहे हैं। पिछले साल भारत-पाक सरहद से तकरीबन 485 किलो हेरोइन पकड़ी जा चुकी है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it