जम्मू और कश्मीर

सेना प्रमुख नरवणे पहुंचे नौशेरा, सैनिकों से मुलाकात कर की हौसला-अफजाई

Kunti
3 Nov 2021 7:01 PM GMT
सेना प्रमुख नरवणे पहुंचे नौशेरा, सैनिकों से मुलाकात कर की हौसला-अफजाई
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सैनिकों के साथ दिवाली मनाने से पहले थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे एलओसी के नौसेरा पहुंच गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सैनिकों के साथ दिवाली मनाने से पहले थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे एलओसी के नौसेरा पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी गुरूवार को दिवाली मनाने के लिए नौशेरा सेक्टर पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी के नौसेरा पहुंचने से पहले बुधवार को थलसेना प्रमुख जनरल नरवणे जम्मू पहुंचे. थलसेनाध्यक्ष ने जम्मू और राजौरी सेक्टर में एलओसी के फॉरवर्ड लोकेशन का एरियल-सर्वे किया और अग्रिम चौकी पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. खुद फील्ड कमांडर्स ने सेना प्रमुख को एलओसी के ताजा हालात की जानकारी दी. इसके अलावा जनरल नरवणे ने फॉरवर्ड लोकेशन पर तैनात सैनिकों की ऑपरेशन्ल तैयारियों की समीक्षा की.
जनरल नरवणे ने की सैनिकों से मुलाकात
सेना के मुताबिक, जनरल नरवणे ने नौसेरा की फॉरवर्ड लोकेशन पहुंचकर सिख लाइट इंफेंट्री (सिख-लाई) के सैनिकों से भी मुलाकात की और उनकी बहादुरी और कर्तव्यनिष्ठा की हौसला-अफजाई की. गौरतलब है कि देश की बागडोर संभालने के बाद से ही पीएम मोदी हर साल सैनिकों के साथ ही दिवाली मनाते आए हैं. इस बार वे नौसेरा में तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनाने जा रही हैं. हालांकि, इस बारे में ना तो सरकार और ना ही सेना की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी दी गई है.
आपको बता दें कि एलओसी के इसी नौसेरा सेक्टर के करीब ही पूंछ सेक्टर में पिछले महीने दो बड़े एनकाउंटर हुए थे, जिनमें नौ (09) सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे. हालांकि, इन एनकाउंटर में शामिल आतंकियों का अभी तक कुछ अता-पता नहीं चला है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it