जम्मू और कश्मीर

अमित शाह ने कार्रवाई में मारे गए जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों के परिजनों को नौकरी नियुक्ति पत्र किया भेंट

Kunti Dhruw
18 March 2022 5:42 PM GMT
अमित शाह ने कार्रवाई में मारे गए जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों के परिजनों को नौकरी नियुक्ति पत्र किया भेंट
x
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं, ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंक से संबंधित घटनाओं में मारे गए चार जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया। गृह मंत्रालय के एक प्रेस बयान के अनुसार, अमित शाह ने अनुकंपा के आधार पर पूजा देवी को जम्मू जिले में पंचायत सचिव, इफरा याकूब को उद्योग और वाणिज्य विभाग में अर्दली सह चौकीदार के रूप में और आबिद बशीर और मोहसिन मुश्ताकस को नियुक्ति आदेश सौंपे। जम्मू और कश्मीर पुलिस में अनुयायियों के रूप में। पूजा देवी स्वर्गीय सार्जेंट रोहित कुमार की पत्नी हैं, जो कुलगाम के सहपोरा परिवान में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे।

इफरा याकूब दिवंगत एचसी मोहम्मद याकूब शाह के बेटे हैं, जिनकी पुलिस जिप्सी पर आतंकवादियों ने गलांदर पंपोर, पुलवामा में हमला किया था। आबिद बशीर स्वर्गीय कांस्टेबल बशीर अहमद शेख का बेटा है, जो गांदरबल में रबीतार ब्रिज पर एक आतंकवादी हमले में मारा गया था, जबकि मोहसिन मुश्ताक स्वर्गीय अनुयायी मुश्ताक अहमद का बेटा है। बांदीपोरा के कुनान में बीएसएफ के गश्ती दल पर आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में अहमद मारा गया।

शाह ने मृतक पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान कहा, "जम्मू-कश्मीर पुलिस के इन बहादुर सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिखाए गए साहस और प्रतिबद्धता पर पूरे देश को गर्व है।" इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह मौजूद थे.
शाह शनिवार को एम ए स्टेडियम में केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्थापना दिवस को संबोधित करने वाले हैं। यह पहली बार है जब सीआरपीएफ राष्ट्रीय राजधानी के बाहर अपना स्थापना दिवस मना रही है. बाद में दिन में, गृह मंत्री एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में भाग लेंगे, जो कश्मीर में हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि को देखते हुए महत्व रखती है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta