जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर में खराब मौसम के चलते हवाई और सड़क सेवाएं प्रभावित होने की चेतावनी दी

Nidhi Singh
23 Oct 2021 5:13 AM GMT
जम्मू कश्मीर में खराब मौसम के चलते हवाई और सड़क सेवाएं प्रभावित होने की चेतावनी दी
x
मौसम विभाग के अनुमान को सही साबित करते हुए आज जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में बारिश हुई. जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में मौसम की पहली बर्फबारी हुई.

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर में खराब मौसम के चलते हवाई और सड़क सेवाएं प्रभावित होने की चेतावनी दी है. कश्मीर के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग की ओर से खराब मौसम के चलते जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह, लेह-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ मुगल रोड पर यातायात प्रभावित होने की संभावना व्यक्त की गई है.


मौसम विभाग ने संभावना जताई थी घाटी में 23 अक्तूबर को मौसम खराब हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने मंडलायुक्त जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को एडवाइजरी जारी कर संभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन मजबूत बनाने के लिए कहा था.

जम्मू-कश्मीर का पहलगाम बर्फ से ढक गया है. यहां मौसम की पहली बर्फबारी हुई. गुलमर्ग में भी मौसम की पहली बर्फबारी हुई.

मौसम विभाग के उप निदेशक डॉ मुख्तार अहमद ने संभावना जताई थी कि शनिवार को मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है. उन्होंने कहा था कि पूर्वानुमान के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर को शुक्रवार शाम से रविवार दोपहर तक प्रभावित करेगा जबकि मुख्य गतिविधि शनिवार को होगी.

जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि पीर की गली इलाके में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड बंद हो गयी है. यह सड़क शोपियां जिले को राजौरी और पुंछ जिलों से जोड़ती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it