जम्मू और कश्मीर

सैन्य अभ्यास के दौरान हादसा, नहर में डूबने से एक जवान की मौत

Janta Se Rishta Admin
29 Oct 2021 3:00 PM GMT
सैन्य अभ्यास के दौरान हादसा, नहर में डूबने से एक जवान की मौत
x
ब्रेकिंग

श्रीगंगानगर। जिले के राजियासर क्षेत्र में इंदिरा गांधी नहर (Indira Gandhi canal) में डूबने से राजपूत रेजिमेंट (Rajput regiment) के एक जवान की मौत हो गई. इसी दौरान सेना के जवानों को तैराकी का अभ्यास करवाया जा रहा था. इसी बीच पानी के तेज बहाव (Water flow) में जवान फंस गया. वह संभल नहीं पाया और पानी के बहाव के साथ बहता चला गया. यह हादसा गांव रायांवाली के पास इंदिरा गांधी नहर की 220 और 221 आरडी के बीच हुआ. पास ही अभ्यास कर रहे अन्य जवानों को घटना की जानकारी मिली तो वे अपने साथी को बचाने में जुट गए. करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद नहर में जवान का शव बरामद हो पाया.

राजियासर क्षेत्र में इंदिरा गांधी नहर के आसपास पिछले तीन दिन से चल रहे सेना के अभ्यास में जवान दयाराम शामिल था. सुबह करीब दस बजे इन लोगों को नहर में तैराकी अभ्यास के लिए लाया गया. इसी दौरान जवान अचानक पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया. घटना इंदिरा गांधी नहर परियोजना की 220 आरडी और 221 आरडी के बीच हुई.

पानी के तेज बहाव बना मौत का कारण

मृतक 28 राजपूत रेजिमेंट का 31 वर्षीय जवान दयाराम गुर्जर अलवर जिले के बानसूर तहसील के भुटेरी गांव का रहने वाला था. दयाराम के पानी के बहाव में फंसते ही साथी जवानों को इसकी जानकारी मिल गई. उन्होंने उसे बचाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए. हालांकि जवान ज्यादा दूर नहीं गया लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण उसे पानी से निकालने में ही करीब चार घंटे लग गए. दयाराम को पहले सूरतगढ़ के मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना राजियासर पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे बिरधवाल चौकी इंचार्ज सत्यप्रकाश जांगिड़ ने दयाराम का शव सूरतगढ़ के सरकारी अस्पताल पहुंचाया. उसके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. शव फिलहाल सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it