जम्मू और कश्मीर

आज सीआरपीएफ का 83वां स्थापना दिवस, डीजी कुलदीप सिंह पहुंचे जम्मू

Renuka Sahu
16 March 2022 4:27 AM GMT
आज सीआरपीएफ का 83वां स्थापना दिवस, डीजी कुलदीप सिंह पहुंचे जम्मू
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 83वां स्थापना दिवस जम्मू के एमएएम स्टेडियम में मनाने जा रहा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 83वां स्थापना दिवस जम्मू के एमएएम स्टेडियम में मनाने जा रहा है। इसका आगाज बुधवार सुबह 9 बजे मार्च पास्ट से होगा। इसके बाद देशभक्ति से संबंधित रंगारंग प्रस्तुतियों के अलावा अन्य कार्यक्रम होंगे। महिला डेयर डेविल दस्ते के हैरतअंगेज करतब मुख्य आकर्षण का केंद्र बनेंगे। मंगलवार को इसका पूर्वाभ्यास भी किया गया। आयोजन में सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल (डीजी) कुलदीप सिंह मुख्य रूप से शामिल होंगे।

एमएएम स्टेडियम में मंगलवार को रिहर्सल के दौरान महिला डेयर डेविल दस्ते ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। इसमें एक बाइक पर 7 से आठ सीआरपीएफ की महिला कर्मियों का मार्च देखते बन रहा था। आग के बीच से बाइक निकालने की कलाबाजी तो हैरान करने वाला रहा। आयोजन में शामिल होने के लिए सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल कुलदीप सिंह मंगलवार शाम जम्मू पहुंच गए। उन्होंने एमएएम स्टेडियम में बंदोबस्त का जायजा भी लिया।
सीआरपीएफ प्रवक्ता के अनुसार बड़े स्तर पर लोगों को आमंत्रण दिया गया है। बुधवार सुबह 9 बजे मार्च पास्ट होगा। इसके बाद दिनभर कार्यक्रम होंगे। दिल्ली से सीआरपीएफ महिला का डेयर डेविल दल भी जम्मू आया है, जो मार्च पास्ट और हैरतअंगेज कारनामे दिखाएगा।
जम्मू-कश्मीर में दूसरी बड़ी फोर्स सीआरपीएफ
गौरतलब है कि प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था संभालने में जम्मू-कश्मीर पुलिस के बाद सीआरपीएफ मुख्य रूप से है। सीआरपीएफ अन्य आयोजनों तक में शामिल रहती है। श्री अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा भी सीआरपीएफ के हवाले है। मुख्य रूप से सीआरपीएफ इसकी सुरक्षा की कमान संभालती है।
19 मार्च के कार्यक्रम में गृहमंत्री करेंगे शिरकत
सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर दो आयोजन किए जा रहे हैं। एक बुधवार को, जबकि दूसरा 19 मार्च को होगा। यह दोनों आयोजन एमएएम स्टेडियम में होने हैं। 19 मार्च को कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह मुख्य रूप से शामिल होंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta