जम्मू और कश्मीर

67 साल के बुजुर्ग ने पूरा किया 3600 किलोमीटर का सफर, सिर्फ 12 दिन 18 घंटे 57 मिनट में

Janta Se Rishta Admin
7 Nov 2021 1:42 PM GMT
67 साल के बुजुर्ग ने पूरा किया 3600 किलोमीटर का सफर, सिर्फ 12 दिन 18 घंटे 57 मिनट में
x
पढ़े पूरी खबर

जिंदादिल लोगों के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है। इन्हीं जिंदादिलों में एक मोहिंदर सिंह भराज ने 67 साल की उम्र में कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर साईकिल से तय किया। मोहिंदर ने ये कारनामा महज 12 दिनों में पूरा कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। मोहिंदर सिंह खुद को बुजुर्ग कहने के बजाय 67 साल का युवा कहना ज्यादा पसंद करते हैं। महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले मोहिंदर सिंह भराज ने अपने कुछ साथियों के साथ साइकिल पर कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर तय किया। उन्होंने श्रीनगर से कन्याकुमारी के बीच 3600 किलोमीटर का सफर महज 12 दिन 18 घंटे 57 मिनट में तय किया।

पीटीआई से फोन पर बात करते हुए मोहिंदर ने कहा कि मैंने बुजुर्ग लोगों में नकारात्मकता देखी है लेकिन मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखने वाला इंसान हूं। इसलिए मेरे दोस्त 18 से 45 साल के युवा हैं। मोहिंदर ने ये बातें कन्याकुमारी से वापस आते हुए कही। मोहिंदर खुद को 67 के बुजुर्ग के बजाय 67 साल का युवा सुनना पसंद करते हैं। मोहिंदर और उसकी टीम 'रेस अगेंस्ट एज' के तहत कश्मीर से कन्याकुमारी के सफर पर निकली है। मोहिंदर और उनकी टीम रविवार रात 2 बजे कन्याकुमारी पहुंची थी। अभी वे कन्याकुमारी से वापस महाराष्ट्र की ओर आ रहे हैं। मोहिंदर ने कहा कि उनकी यात्रा बेहद रोमांचक रही। श्रीनगर की कड़कड़ाती ठंड से उनकी यात्रा शुरू हुई, जो झांसी की गर्मी से बेंगलुरु की बारिश को झेलते हुए कन्याकुमारी पहुंची।

मोहिंदर ने बताया, ''बतौर साइकिल सवार मैंने अपनी खुराक पर बहुत ध्यान दिया क्योंकि साइकिल चलाने में प्रतिदिन 10 हजार कैलोरी खर्च करनी पड़ती है। मेरे साथ टीम में कुल 6 लोग थे।'' पीटीआई से बात करते हुए मोहिंदर ने कहा कि वह भविष्य में भी साइकिल चलाना जारी रखेंगे। साथ ही लंबी दूरी वाली यात्राओं को भी करते रहेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि अभी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है। कहा, ''एक प्रेरक के तौर पर मेरी यात्रा अभी और लंबी जाएगी।''

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it