जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर में 3 आतंकवादी गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
23 Nov 2021 3:42 PM GMT
श्रीनगर में 3 आतंकवादी गिरफ्तार
x

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन लोगों को श्रीनगर में एक कश्मीरी पंडित व्यवसायी की दुकान पर काम करने वाले सेल्समैन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता के मुताबिक आतंकियों ने नवंबर के दूसरे सप्ताह में श्रीनगर के बोहरी कादल इलाके के पास संदीप मावा की दुकान में काम करने वाले इब्राहिम अहमद की हत्या कर दी थी। मामले में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के एजाज अहमद लोन, नसीर अहमद शाह और शौकत अहमद डार को गिरफ्तार किया गया है। तीनों के लश्कर के इशारे पर हत्या को अंजाम देने का खुलासा हुआ है।

प्रवक्ता ने बताया कि महाराजगंज पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल बनाया गया था। जांच के दौरान अधिकारियों को अपराध में लोन, शाह और डार की संलिप्तता के बारे में पता चला। बाद में उन्हें हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध में शामिल होने की बात कबूली।

प्रवक्ता के अनुसार शुरुआती जांच से पता चला है कि तीनों आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने सीमापार से अपने आकाओं के निर्देश पर हमले को अंजाम दिया। यह भी मालूम पड़ा है कि गिरफ्तार आरोपी पिछले चार महीनों से पाकिस्तान में आतंकी आकाओं के संपर्क में थे। उनकी निशानदेही पर अपराध में इस्तेमाल पिस्तौल, सात गोलियां और एक ग्रेनेड सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई कार भी जब्त कर ली गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it