जम्मू और कश्मीर

पुंछू में बस के खाई में गिरने से 12 की मौत, 23 घायल

Tulsi Rao
16 Sep 2022 8:52 AM GMT
पुंछू में बस के खाई में गिरने से 12 की मौत, 23 घायल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सौजियान के बरारी नाले के पास बुधवार को मिनी बस 250 फीट खाई में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 23 अन्य घायल हो गए।

वाहन में कई स्कूली बच्चे सवार थे। यह घटना सुबह करीब 8.30 बजे हुई जब सौजियां से मंडी की ओर जा रहे "भीड़" वाले वाहन का चालक एक वक्र पर बातचीत करने में विफल रहा। स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। घायलों की मदद के लिए सबसे पहले सेना के जवान मौके पर पहुंचे।
शुरुआत में, नौ शव दुर्घटनास्थल से निकाले गए थे। गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से कुछ को अलग-अलग अस्पतालों में रेफर कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल छह लोगों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ले जाया गया।
पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, एलजी मनोज सिन्हा और कई अन्य नेताओं ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उपराज्यपाल ने जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. प्रशासन ने 5 लाख रुपये अनुग्रह राशि के अलावा गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये की घोषणा की है। पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की सहायता की भी घोषणा की है।
लगातार सड़क हादसों पर लगाम लगाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए लोगों ने सरकार के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने क्षेत्र में एक अच्छी तरह से सुसज्जित ट्रॉमा सेंटर की भी मांग की। निवासियों ने आरोप लगाया, "क्षेत्र में उचित सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के अभाव में, लोगों के पास भीड़भाड़ वाली बसों में सवार होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta