हिमाचल प्रदेश

मनाली में बढ़ी पर्यटकों की आमद, सैलानी रोहतांग दर्रे का कर रहे दीदार

Shantanu Roy
6 Nov 2021 8:53 AM GMT
मनाली में बढ़ी पर्यटकों की आमद, सैलानी रोहतांग दर्रे का कर रहे दीदार
x
जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली (tourist city manali) में इन दिनों पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है. वहीं, वीकेंड में छुट्टियां (weekend holidays) होने के चलते भी यहां पर्यटकों की आमद में बढ़ोत्तरी हुई है.

जनता से रिश्ता। जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली (tourist city manali) में इन दिनों पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है. वहीं, वीकेंड में छुट्टियां (weekend holidays) होने के चलते भी यहां पर्यटकों की आमद में बढ़ोत्तरी हुई है. शनिवार को मौसम साफ होने के चलते प्रशासन ने पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) को भी बहाल रखा है.

शुक्रवार शाम को रोहतांग दर्रा में बर्फबारी हुई थी, जिसका सैलानियों ने जमकर लुत्फ उठाया. इसके अलावा रोहतांग अटल- टनल (Rohtang Atal Tunnel) के नॉर्थ पोर्टल, लाहौल के सिस्सू व कोकसर में भी पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. जिससे स्थानीय पर्यटन कारोबारियों के कारोबार में भी तेजी आई है.
स्थानीय कारोबारियों (local businessmen) को उम्मीद है कि रविवार तक पर्यटकों की भीड़ इसी तरह से बढ़ेगी. दिवाली के बाद छुटियां होने के चलते पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं. स्थानीय पर्यटन कारोबारी दीपक व रवि का कहना है कि रोहतांग दर्रे पर हिमपात हुआ है. ऐसे में बर्फबारी देखने की चाहत में भी लगातार पर्यटक मनाली का रुख कर रहे हैं.

वहीं, होटल एसोसिएशन मनाली (Hotel Association Manali) के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर का कहना है कि पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए भी मनाली के होटलों में पर्यटकों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है. वहीं, आने वाले समय में भी ताजा बर्फबारी के चलते मनाली के पर्यटन कारोबार में तेजी आने की संभावना है.

एसडीएम मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर (SDM Manali Dr Surendra Thakur) का कहना है कि मौसम साफ रहने के चलते पर्यटकों को रोहतांग के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रे पर पर्यटकों की आवाजाही(tourist movement) मौसम की स्थिति पर ही निर्भर रहेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta