हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में जूनियर आफिस असिस्टेंट के 339 पदों के लिए हजारों अभ्‍यर्थियों ने दिलाये परीक्षा

Kunti Dhruw
24 April 2022 10:21 AM GMT
हिमाचल प्रदेश में जूनियर आफिस असिस्टेंट के 339 पदों के लिए हजारों अभ्‍यर्थियों ने दिलाये परीक्षा
x
जूनियर आफिस असिस्टेंट (जेओए) की लिखित परीक्षा प्रदेश भर में पुलिस के सख्त पहरे व सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई।

जोगेंद्रनगर, जूनियर आफिस असिस्टेंट (जेओए) की लिखित परीक्षा प्रदेश भर में पुलिस के सख्त पहरे व सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई। प्रदेश में आरक्षित 339 सीटों के लिए एक लाख 84 हजार अभ्यार्थियों ने आवेदन दर्ज करवाए थे। मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में चिन्हित 17 परीक्षा केंद्राें में 3860 अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध कर रखे थे। रविवार सुबह 11 बजे से एक बजे तक संपन्न हुई परीक्षा में अभ्यर्थियों के मोबाइल फोन, पर्स, बैग को परीक्षा केंद्रों से बाहर रखकर प्रवेश दिया गया। इससे पहले मुख्यद्वारों पर अभ्यार्थियों के प्रवेश पत्रों की भी जांच हुई।परीक्षा में पारदर्शिता व नकल को रोकने के लिए 17 परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए थे। स्थानीय प्रशासन ने भी परीक्षा केद्रों में पहुंचकर व्यवस्था जांची। जोगेंद्रनगर में चिन्हित परीक्षा केंद्र में राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय में करीब 700 अभ्यार्थियों की परीक्षा की व्यवस्था की गई थी। आदर्श कन्या पाठशाला व बाल पाठशाला जोगेंद्रनगर के अलावा राजकीय पाठशाला हराबाग, चौंतड़ा, डोहग, बस्सी, खुद्दर, भराडू, मकरीड़ी, द्राहल, टिकरू व निजी स्कूल दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल जोगेंद्रनगर व माउंट मौर्या इंटरनैशनल स्कूल भट्ठा में भी जेओए की परीक्षा पुलिस के सख्त पहरे में पूरी हुई।

बिना थर्मल स्कैनिंग से अभ्यर्थियों का हुआ प्रवेश
उपमंडल जोगेंद्रनगर में जेओए की परीक्षा के दौरान अधिकांश परीक्षा केद्रों में अभ्यर्थियों का प्रवेश बिना थर्मल स्कैनिंग से हुआ। हालांकि परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को उचित दूरी पर बैठने के प्रबंध कर रखे थे। मुख्य द्वार पर पुलिस ने अभ्यार्थियों के पहचान पत्र जांचे। वहीं परीक्षा भवन में तैनात प्राध्यापकों ने भी दस्तावेज जांचकर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिलाया। राजकीय कन्या पाठशाला जोगेंद्रनगर के प्रधानाचार्य डाॅ सुनील ठाकुर, राजकीय महाविद्यालय जोगेंद्रनगर की प्राचार्य सुनीता सिंह, बस्सी राजकीय पाठशाला की प्रधानाचार्य गुरविंद्र कौर व दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य ओपी ठाकुर ने बताया जेओए की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। पुलिस का पहरा भी परीक्षा केंद्रों में रहा।
परीक्षा में कम दिखा अभ्यर्थियों का उत्साह
जूनियर आफिस असिस्टेंट की परीक्षा में अभ्यर्थियों का उत्साह भी कम देखने को मिला। मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में चिन्हित परीक्षा केंद्रों में 3860 अभ्यार्थियों की परीक्षा की व्यवस्था कर रखी थी। इनमें करीब तीन हजार अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा में दिलचस्पी दिखाई।
शहर में खूब उमड़ा वाहनों का सैलाबपरीक्षा के लिए विभिन्न जिलों से जोगेंद्रनगर पहुंचे अभ्यार्थियों के वाहन भी सड़़कों पर बेहताशा दौड़े। इस दौरान परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले और समाप्त होने के बाद शहर की सड़कों में वाहनों का सैलाब भी उमड़ा रहा। जाम की दिक्कत भी न पेश आए, इसलिए पुलिस के कई जवान हाईवे पर यातायात के लिए तैनात थे। डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने बताया परीक्षा केंद्रों में पुलिस के जवानों की तैनाती के साथ हाईवे की सड़कों में भी अतिरिक्त पुलिस बल यातायात व्यवस्थित करने के लिए कर रखा था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta