हिमाचल प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शिमला के दौरे पर रहेंगे, किसान सम्मान निधि की किस्त करेंगे जारी

Tulsi Rao
30 May 2022 4:00 PM GMT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शिमला के दौरे पर रहेंगे, किसान सम्मान निधि की किस्त करेंगे जारी
x

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार(31 मई) को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के दौरे पर रहेंगे। सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री 'गरीब कल्याण सम्मेलन' में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यह सार्वजनिक कार्यक्रम देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन सरकार की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों के बारे में लोगों की राय प्राप्त करने के प्रयास के तहत देश भर में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को जनता के साथ सीधे बातचीत करने का अवसर प्रदान करेगा।

सम्मेलन सुबह करीब 9:45 बजे शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, संसद सदस्य, विधानसभा के सदस्य और अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि देश भर में अपने-अपने स्थानों पर जनता से सीधे बातचीत करेंगे। लगभग 11:00 बजे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ विभिन्न राज्य और स्थानीय स्तर के कार्यक्रमों को इसमें शामिल करके सम्मेलन को राष्ट्रीय बना दिया जाएगा। सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री भारत सरकार के नौ मंत्रालयों/विभागों के विभिन्न कार्यक्रमों के लाभार्थियों से सीधे संवाद करेंगे। देश भर में आयोजित फ्री व्हीलिंग बातचीत का उद्देश्य जनता से स्वतंत्र और स्पष्ट राय प्राप्त करना, लोगों के जीवन में कल्याणकारी योजनाओं के प्रभाव को समझना और विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को लेकर विलय एवं परिपूर्णता का पता लगाना है।
देश के नागरिकों के जीवन को आसान बनाने के लिए सरकारी कार्यक्रमों की पहुंच और वितरण को और अधिक कारगर बनाने का प्रयास है। प्रधानमंत्री इस अवसर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। इससे 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 21,000 करोड़ रुपये की राशि जारी हो सकेगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री देश भर में (पीएम-किसान) के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत करेंगे।
पीएम ने ट्वीट कर खुद दी शिमला आने की जानकारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खुद शिमला आने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया कि वह 31 मई को शिमला में होंगे और गरीब कल्याण सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे। यह एक ऐसा विशेष अभियान है जो लोगों और चुने हुए प्रतिनिधियों के बीच जुड़ाव को और गहरा करेगा। पीएम-किसान की 11वीं किस्त भी जारी होगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta