हिमाचल प्रदेश

पूजा डोगरा एम्स में देंगी सेवाएं, जानिए विस्तार से

RAO JI
23 Jun 2022 9:30 AM GMT
पूजा डोगरा एम्स में देंगी सेवाएं, जानिए विस्तार से
x

फाइल फोटो 

पूजा डोगरा ने नर्सिंग अधिकारी के रूप में चिकित्सा अधीक्षक भारतीय आयुर्वेद संस्थान बिलासपुर में कार्यभार संभाला है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय सैंज से की है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय सैंज से की है। 

जनता से रिस्ता वेबडेसक | हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी के मायागढ़ गांव की पूजा डोगरा एम्स में सेवाएं देंगी। वे नर्सिंग अधिकारी के पद पर तैनात हुई हैं। पूजा ने 25 अक्तूबर को नर्सिंग अधिकारी के रूप में चिकित्सा अधीक्षक भारतीय आयुर्वेद संस्थान बिलासपुर में कार्यभार संभाला है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय सैंज से की है। इसके बाद बीएससी नर्सिंग आईजीएमसी शिमला से की। पूजा डोगरा के पिता साजा राम डोगरा पूर्व सैनिक और माता गृहिणी हैं। साजा राम डोगरा ने कहा कि उनकी बेटी पढ़ाई के साथ खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी अव्वल रही हैं। वॉलीबाल में राष्ट्रीय स्तर तक खेल चुकी हैं। इससे पहले पूजा मेदांता द मेडिसिटि, गेएट्रोएंटेरोलोजी, आईसीयू, प्रतीक्षा जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में भी सेवाएं दे चुकीं हैं। पूजा डोगरा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है

इसके अलावा प्रदेश के मंडी जिले के उपमंडल सरकाघाट की तहसील बलद्वाड़ा के गांव मढ़ी की बेटी दीपिका राणा ने नर्सिंग ऑफिसर बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बेटी की उपलब्धि से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। दीपिका पुत्री सोहन सिंह की नियुक्ति एम्स बिलासपुर के लिए हुई है। दीपिका ने नेरचौक स्थित अभिलाषी नर्सिंग कॉलेज से बीएससी नर्सिंग की। अपनी सफलता का श्रेय पिता पूर्व सैनिक सोहन सिंह, माता अनिता और अपने गुरुजनों को दिया है।

वहीं, कुल्लू जिले की तीर्थन घाटी के कलवारी गांव की लोगीना ठाकुर नर्सिंग ऑफिसर के पद पर तैनात हुई हैं। लोगीना ने 22 अक्तूबर को नर्सिंग अधिकारी के रूप में चिकित्सा अधीक्षक भारतीय आयुर्वेद संस्थान बिलासपुर में अपना कार्यभार ग्रहण किया है। लोगीना ठाकुर के पिता चिरंजी लाल ठाकुर पेशे से बागवान हैं और माता आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। चिरंजी ठाकुर ने बताया कि इनकी बेटी की प्रारंभिक शिक्षा कलवारी गांव के सरकारी स्कूल से शुरू हुई और इसके बाद उच्च शिक्षा बंजार, मंडी और चंडीगढ़ से बीएससी नर्सिंग की डिग्री हासिल की है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta