हिमाचल प्रदेश

महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ किया जनता ने वोट, राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस होगी मजबूत: प्रतिभा सिंह

Shantanu Roy
5 Nov 2021 3:05 PM GMT
महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ किया जनता ने वोट, राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस होगी मजबूत: प्रतिभा सिंह
x
उपचुनावों में मिली जीत के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. इस जीत से राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत होने की बात कांग्रेस नेता कर रहे हैं. मंडी संसदीय क्षेत्र (Mandi parliamentary constituency) से सांसद का चुनाव जीतने के बाद राजधानी शिमला में पत्रकार वार्ता कर सांसद प्रतिभा सिंह (MP pratibha singh) ने बीजेपी पर जमकर निशाना सादा. इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई.

जनता से रिश्ता। उपचुनावों में मिली जीत के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. इस जीत से राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत होने की बात कांग्रेस नेता कर रहे हैं. मंडी संसदीय क्षेत्र (Mandi parliamentary constituency) से सांसद का चुनाव जीतने के बाद राजधानी शिमला में पत्रकार वार्ता कर सांसद प्रतिभा सिंह (MP pratibha singh) ने बीजेपी पर जमकर निशाना सादा. इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई.

इस दौरान प्रतिभा सिंह ने कहा कि मंडी की जनता ने उन्हें अपार स्नेह दिया. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में महंगाई और बेरोजगारी भी मुख्य मुद्दा रहा. वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि व उनके समय किया विकास भी जीत की मुख्य वजह रहा. प्रतिभा सिंह ने कहा कि अटल टनल रोहतांग (Atal tunnel rohtang) को भी उन्होंने यूपीए के शासन काल में ही सांसद रहते हुए मंजूर करवाया था. कुल्लू के लोगों की पानी की समस्या को सुलझाने का काम किया. इसके अलावा उन्होंने भविष्य पांगी में टनल के मुद्दे के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की मांग को केंद्र के समक्ष प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया.
प्रतिभा सिंह ने कहा कि जल्द ही मंडी का दौरा कर वे लोगों से रूबरू होंगी. इस दौरान लोगों की जिन समस्याओं पर विस्तार से चर्चा नहीं हो सकी है, इस पर चर्चा होगी. शिमला में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि मंडी में हवाई अड्डा बनाया जा रहा है, ये बहुत अच्छी बात है. इससे कुछ लोग नाराज हैं, जो इससे प्रभावित हो रहे हैं, इनमें से कुछ लोगों की खेती भी प्रभावित हो रही है. इस कारण इनकी कमाई का साधन छिन जाएगा. इन लोगों से मिलेंगे, सरकार ने इनकी बजाय दूसरी जमीन लेने की मांग की जाएगी.
प्रतिभा सिंह ने कहा कि कुल्लू में हवाई पट्टी के विस्तार का मामला केंद्र सरकार के सामने उठाया जाएगा. पांगी और जलोड़ीजोत के लिए सुरंग (Tunnel for Pangi and Jalodijot) बनाने का मामला केंद्र के समक्ष लाया जाएगा. प्रचार के दौरान जो भी मसले उनके समक्ष लाए गए हैं, उनका हर मामला केंद्र और राज्य सरकार के समक्ष रखा जाएगा ताकि लोगों को राहत मिल सके. उन्होंने कहा कि मंडी के लोगों को अपना काम कराने के लिए शिमला नहीं आना पड़ेगा.
मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद का एक कार्यालय में मंडी में खोला जाएगा. वहीं, पर सभी लोग अपना कोई भी आवेदन दे सकेंगे. उनके सभी काम वहां से हो जाएंगे. सांसद के तौर पर वहां के लोगों से मिलने एवं उनकी समस्याएं दूर करने के लिए रूटीन में दौरे होंगे. उन्होंने कहा कि जैसे ही उपचुनाव के नतीजे सामने आए केंद्र व प्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटा दी, लेकिन रसोई गैस की कीमत में अभी तक कटौती नहीं की गई है. इस पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए. उन्होंने जीएस बाली के निधन पर अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta