हिमाचल प्रदेश

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य राज्यों में सांसद अब खेल महाकुंभ करवाने जा रहे हैं

Shantanu Roy
4 Dec 2021 12:17 PM GMT
उत्तर प्रदेश और देश के अन्य राज्यों में सांसद अब खेल महाकुंभ करवाने जा रहे हैं
x
सांसद खेल महाकुंभ एक शानदार (MP Khel Mahakumbh) पहल है, जिसे अब बाकी राज्यों में भी अपनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश और देश के अन्य राज्यों में सांसद अब खेल महाकुंभ करवाने जा रहे हैं

जनता से रिश्ता। सांसद खेल महाकुंभ एक शानदार (MP Khel Mahakumbh) पहल है, जिसे अब बाकी राज्यों में भी अपनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश और देश के अन्य राज्यों में सांसद अब खेल महाकुंभ करवाने जा रहे हैं. सांसद खेल महाकुंभ एक (Former CM Prem Kumar Dhumal) अच्छी पहल रही है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही.

उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ की शुरुआत (Khel Mahakumbh Hamirpur) सबसे पहले हमीरपुर से हुई थी. पहले चरण में आयोजित हुए सांसद खेल महाकुंभ के शानदार परिणाम सामने आए थे. उन्होंने कहा कि इस बार सांसद खेल महाकुंभ की इनामी राशि बढ़ाकर 25 लाख से 50 लाख कर दी गई है. साथ ही इस बार सांसद खेल महाकुंभ में तीन नई प्रतिस्पर्धा ओं को शामिल किया गया है.
उन्होंने कहा कि इस बार महिलाओं को भी खेल गतिविधियों में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया जा रहा है. कोरोना का हाल के चलते 2 साल तक खेल महाकुंभ का आयोजन नहीं किया जा सका. लेकिन अब खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार क्रिकेट, कुश्ती और एथलेटिक्स जैसे खेले (Sports Activities in Khel Mahakumbh) भी जोड़े गए हैं.
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पहली बार आयोजित हुए खेल महाकुंभ में नारा दिया गया था कि खेलेगा युवा, जीतेगा हिमाचल और अब यह नारा दिया जा रहा है कि खेलेगा युवा और जीतेगा भारत. उन्होंने कहा कि बहुत से राज्यों में सांसद अपने क्षेत्रों में खेल महाकुंभ आयोजन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ (MP Anurag Thakur) आयोजित किए जाने का निर्णय सराहनीय रहा है.

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लें, क्योंकि खेलों से शारीरिक मानसिक तथा बौधिक विकास होता है.
बता दें कि खिलाड़ियों की मांग को देखते हुए इस बार इस खेल महाकुंभ में रजिस्ट्रेशन (Khel Mahakumbh Registration in Hamirpur) की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 8 दिसम्बर कर दिया गया है. वहीं, इस बार महिला खिलाड़ियों के लिए भी पंजीकरण शुरू किया गया है. बिना किसी शुल्क के महिला खिलाड़ी टीमें भी इस खेल महाकुंभ में इस बार हिस्सा ले सकती हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta