हिमाचल प्रदेश

मंत्री सुरेश ने पार्क और पार्किंग बनाने के लिए स्थान का किया निरीक्षण

Shantanu Roy
4 Dec 2021 12:33 PM GMT
मंत्री सुरेश ने पार्क और पार्किंग बनाने के लिए स्थान का किया निरीक्षण
x
कमला नेहरू अस्पताल में लोगों को पार्किंग की समस्या से नहीं परेशान होना पड़ेगा. नगर निगम यहां पार्किंग का निर्माण करेगा. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ कनलोग में (Minister Bhardwaj inspected in Kanlog)कमला नेहरू अस्पताल के पास एक पार्क और पार्किंग बनाने के लिए स्थान का निरीक्षण (Inspection for parking in Shimla)किया.

जनता से रिश्ता। कमला नेहरू अस्पताल में लोगों को पार्किंग की समस्या से नहीं परेशान होना पड़ेगा. नगर निगम यहां पार्किंग का निर्माण करेगा. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ कनलोग में (Minister Bhardwaj inspected in Kanlog)कमला नेहरू अस्पताल के पास एक पार्क और पार्किंग बनाने के लिए स्थान का निरीक्षण (Inspection for parking in Shimla)किया. भारद्वाज ने कहा कि शहर में स्मार्ट सिटी मिशन और अमृत मिशन के तहत पार्क, पार्किंग और अन्य प्रकार की अधोसंरचना बनाई जा रही.

उन्होंने कहा सड़कों को चौड़ा किया जा रहा. उन्होंने कहा कि कनलोग में पार्क और पार्किंग जल्दी तैयार किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि शहर में जगह की कमी होने के बाद भी हर संभव प्रयास किए जा रहे कि जनता को सुविधाएं मिले. उन्होंने टिंबर हाउस से कमला नेहरू अस्पताल के लिए प्रस्तावित लिफ्ट के स्थान का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल मातृ शिशु अस्पताल और महिलाओं को टिंबर हाउस से अस्पताल तक आने के लिए लिफ्ट लगाने की योजना है. इस लिए पूरे प्रयास किए जा रहे.उन्होंने कहा कि देखा गया है कि बसों या अन्य वाहन से उतरने के बाद महिलाओं को अधिकतर पैदल ही अस्पताल जाना पड़ता, ऐसे में प्रयास किया जा रहा है कि उनके लिए विशेष व्यवस्था की जाए. अम्रुत और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत अधिकतर काम जिनमे पार्किंग और ओवर ब्रिज का काम 31 मार्च 2022 तक पूरे हो जाएगा.
भारद्वाज ने कहा कि शिमला शहर कि सडकों को चौड़ा करने, छोटी -छोटी पार्किंग बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा. अम्रुत मिशन में लगभग 150 गाड़ियों की क्षमता वाली पार्किंग का काम 31 मार्च 2022 तक पूरा हो जाएगा. संजौली चौक ओवर ब्रिज को 31 मार्च 2022 और संजौली महाविद्यालय के नीचे बन रहे ओवर ब्रिज इसी माह में पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत बन रही 450 गाड़ियों की 30 छोटी पार्किंग पर भी चर्चा हुई.भारद्वाज ने बताया कि अलग -अलग वार्डों में बन रही यह पार्किंग 31 मार्च 2022 तक बन कर तैयार हो जाएगी. भारद्वाज ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत करीब एक हजार करोड़ के कार्य शिमला में किए जाएंगे. इसमें से अधिकतर चल रहे. इस मौके पर निदेशक शहरी विकास मनमोहन शर्मा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta