हिमाचल प्रदेश

नादौन में शातिरों ने दुकानदार को बिजली बिल के बहाने लगाई चपत, फर्जी कॉल से 1.61 लाख की ठगी

Renuka Sahu
30 Aug 2022 5:30 AM GMT
In Nadaun, the shopkeeper was harassed on the pretext of electricity bill, cheated 1.61 lakhs by fake call
x

फाइल फोटो 

बिजली के बिल की अदायगी को लेकर एक अज्ञात कॉल द्वारा स्थानीय दुकानदार स्वीकार जैन से एक लाख 61000 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिजली के बिल की अदायगी को लेकर एक अज्ञात कॉल द्वारा स्थानीय दुकानदार स्वीकार जैन से एक लाख 61000 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस थाना नादौन में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में पीडि़त ने बताया कि उसे एक नंबर से आई कॉल पर सूचना दी गई कि अपना पेंडिंग बिजली बिल तुरंत अदा करें। यह सुनकर दुकानदार ने भी जल्दबाजी में कॉल करने वाले की मांग पर अपना फोन नंबर उसे दे दिया तथा विद्युत बिल से संबंधित मांगी गई अन्य जानकारी भी उसे उपलब्ध करवा दी। उसके बाद आरोपी ने कहा कि आपके मोबाइल नंबर पर एक आईडी आएगी उसे क्लिक करते ही आपके बिजली बिल की राशि अदा हो जाएगी।

दुकानदार को जैसा बताया था वैसे ही किया, परंतु कुछ ही समय बाद उस समय उसके पैरों तले जमीन खिसक गई जब उसके बैंक खाते से पैसे निकलने के एक के बाद एक करके तीन मैसेज आए, जिसमें पता चला कि पहले 48000 रुपए इसके बाद 49000 रुपए तथा अंत में 64000 रुपए की निकासी दुकानदार के बैंक खाते से हो चुकी थी। भनक लगते ही दुकानदार ने तुरंत अपने बैंक में फोन करके अपना खाता बंद करवाया और पुलिस थाना जाकर मामले की शिकायत की। इस संबंध में थाना प्रभारी योगराज चंदेल ने बताया कि मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta