हिमाचल प्रदेश

HPSSC Recruitment 2022: टेक्नीशियन, स्टेनो टाइपिस्ट समेत कई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

Kunti Dhruw
5 Jan 2022 7:05 AM GMT
HPSSC Recruitment 2022: टेक्नीशियन, स्टेनो टाइपिस्ट समेत कई भर्ती के लिए  ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई
x
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) चिकित्सा प्रयोगशाला (medical Laboratory) टेक्नीशियन, स्टेनो टाइपिस्ट, अन्वेषक (investigator), स्टाफ नर्स और अन्य पदों की 500 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज समाप्त होने जा रही है.

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) चिकित्सा प्रयोगशाला (medical Laboratory) टेक्नीशियन, स्टेनो टाइपिस्ट, अन्वेषक (investigator), स्टाफ नर्स और अन्य पदों की 500 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज समाप्त होने जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर आज रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

एचपीएसएससी भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 554 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 10 रिक्तियां मेडिकल लेबोरेटरी टेक्निशियन जीआर- II के पद के लिए, 3 अन्वेषक के लिए, 66 स्टेनो टाइपिस्ट के लिए, 78 जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (लेखा) के लिए, 85 स्टाफ नर्स के लिए हैं, 200 जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) और अन्य के लिए हैं.
आवेदन शुल्क (Application Fees)
सामान्य / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों और एचपी के भूतपूर्व सैनिकों को 360 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 120 रुपये लागू है. महिला उम्मीदवारों, हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक (भूतपूर्व सैनिक, जिन्हें सामान्य कार्यकाल पूरा होने के बाद रक्षा सेवाओं से मुक्त किया जाता है) / नेत्रहीन / हिमाचल प्रदेश के नेत्रहीनों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

ऐसे करें अप्लाई (Steps to apply)

आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर, "ऑनलाइन आवेदन करें/लॉगिन" पर क्लिक करें.
"अभी आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें…" पर क्लिक करें.
आवेदन पोर्टल पर पंजीकरण करें और लॉगिन करें.
रिक्तियों के लिए आवेदन करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.
चयन प्रक्रिया (Selection Process)
आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा का समय दो घंटे की होगी. लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. लिखित वस्तुनिष्ठ परीक्षा में उत्तीर्ण करने वालों के लिए आगे की प्रक्रिया बढ़ेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta