हिमाचल प्रदेश

हिमाचल युवा कांग्रेस पुलिस भर्ती के खिलाफ कल करेगी धरना-प्रदर्शन, सरकार से मांगी सीबीआई जांच

Renuka Sahu
8 May 2022 4:56 AM GMT
Himachal Youth Congress will hold a sit-in protest against police recruitment tomorrow, seeks CBI inquiry from the government
x

फाइल फोटो 

प्रदेश कांग्रेस पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर सोमवार को प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन करेगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। प्रदेश कांग्रेस पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर सोमवार को प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के आदेशानुसार रविवार को सभी कांग्रेस नेता इस धांधली के खिलाफ व सरकार की विफललताओं व नाकामियों के विरोध में रविवार को धरना-प्रदर्शन करेंगे। वहीं राज्य सरकार की ओर से पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने के मामलें में युवा कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है। युवा कांग्रेस ने मांग उठाई है कि इस मामलें की सीबीआई से जांच करवाई जाए। शनिवार को शिमला में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने आरोप राज्य सरकार हजारों युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द करने के सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले पटवारी, जेओए आईटी और अब पुलिस भर्ती का पेपर लीक हो गया और सरेआम प्रदेश के नौजवान युवाओं के साथ धोखा हो रहा है। नेगी निगम भंडारी ने कहा कि प्रदेश सरकार के मुख्य पदों पर बैठे नोमिनेटिड मुख्यमंत्री के ओएसडी ने अपनी पत्नी सहित आठ छात्रों को चोर दरवाजे से बिना मापदंडों को पूरे किए विश्वविद्यालय के मॉडल स्कूल में नौकरी दी गई।
बेरोजगारों की मेहनत बेकार
युवा कांग्रेस ने पुलिस भर्ती में मामलें राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने मांग उठाई है कि पुलिस भर्ती मामलें की सीबीआई से जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि जेओए के 339 पदों के लिए पौने दो लाख के करीब बेरोजगार युवाओं ने परीक्षा दी थी और भाजपा सरकार बेरोजगार युवाओं के सपनों को कुचलने के काम कर रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta