हिमाचल प्रदेश

हिमाचल: आम आदमी पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना और ये चार सेवाएं मुफ्त देने का किया ऐलान

Kunti Dhruw
13 March 2022 11:01 AM GMT
हिमाचल: आम आदमी पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना और ये चार सेवाएं मुफ्त देने का किया ऐलान
x
आम आदमी पार्टी ने पंजाब के बाद पहाड़ का रुख कर लिया है।

शिमला, आम आदमी पार्टी ने पंजाब के बाद पहाड़ का रुख कर लिया है। हिमाचल प्रदेश में पार्टी अभी चुनावी तैयारियों में जुट गई है। आप नेता व दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा पार्टी हिमाचल में सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी हिमाचल में सत्ता में आते ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल करेगी। दिल्ली की तर्ज पर बिजली-पानी के साथ स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा निश्शुल्क दी जाएगी। शिमला में पत्रकारों से बातचीत में सत्येंद्र जैन ने कहा कि पंजाब में पार्टी के कार्यों की जीत हुई है। किसी चेहरे या परिवार की जीत नहीं है। आम आदमी पार्टी के दिल्ली माडल को जीत मिली है।

पार्टी हिमाचल के विधानसभा चुनाव तक पंजाब में जो बेहतर काम करेगी, इसे भी प्रदेश के लोग देख सकेंगे। पार्टी ने पंजाब में 117 में से 92 सीटें जीती हैं। हिमाचल के सभी विधानसभा हलकों में संगठन बना दिया है। अगले चुनाव तक विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य मुख्य मुद्दे होंगे। अबकी बार जनता आम आदमी को चुनेगी, हिमाचल के लोग खास से परेशान हो गए हैं। नगर निगम शिमला के चुनाव के लिए भी पार्टी तैयार है। सुविधाएं निश्शुल्क देने के लिए आम जनता के ही टैक्स के पैसे इस्तेमाल होते हैं। यह जनता का हक है।

आप में ही है भाजपा को हराने का दम
सत्येंद्र जैन ने कहा कि वह कांग्रेस को प्रदेश में चुनौती नहीं मानते, सीधी टक्कर भाजपा से होगी। भाजपा को कांग्रेस नहीं हरा सकती है। भाजपा को हराने का मंत्र आम आदमी पार्टी के पास है। दिल्ली में तीन बार किया है, अब पूरे देश में करेंगे।
राकेश चौधरी, गौरव शर्मा व डीएस गुलेरिया आप में शामिलआम आदमी पार्टी ने शिमला में पार्टी कार्यालय खलीनी से छोटा शिमला तक रोड शो किया। इसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं सहित लोग शामिल हुए। पार्टी कार्यालय शिमला में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम शिमला के पूर्व पार्षद गौरव शर्मा और विधानसभा चुनाव में धर्मशाला से बतौर आजाद प्रत्याशी चुनाव लड़ चुके राकेश चौधरी आप में शामिल हो गए। राकेश चौधरी ने करीब 16 हजार वोट हासिल किए थे। वहीं, हिमाचल पथ परिवहन निगम में चालक संघ के अध्यक्ष रहे डीएस गुलेरिया सहित कई सदस्यों ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta