हिमाचल प्रदेश

धोखाधड़ी: शिक्षक के कहने पर पैसे दोगुना करने के चक्कर में 2.5 करोड़ की हुई ठगी

Kunti Dhruw
16 April 2022 7:03 PM GMT
धोखाधड़ी: शिक्षक के कहने पर पैसे दोगुना करने के चक्कर में 2.5 करोड़ की हुई ठगी
x
सरकारी स्कूल के शिक्षक की बातों में आकर सनटेक क्वाइन करंसी में पैसा दोगुना करने के लालच में एक व्यक्ति को अढ़ाई करोड़ की चपत लग गई है।

सरकारी स्कूल के शिक्षक की बातों में आकर सनटेक क्वाइन करंसी में पैसा दोगुना करने के लालच में एक व्यक्ति को अढ़ाई करोड़ की चपत लग गई है। यह पैसा जीरकपुर के एक व्यक्ति के बैंक में विभिन्न खातों से जमा हुआ है, जिसे कथित कंपनी का संचालक बताया जा रहा है। पुलिस ने शिक्षक और कंपनी के संचालक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता अविनाश कुमार पुत्र मंसाराम निवासी लूणा पानी ने आरोप लगाया कि सुंदरनगर के भोजपुर निवासी आशीष कुमार जो घासनू स्कूल में बतौर शिक्षक सेवारत है, के कहने पर पैसे दोगुना करने के चक्कर में दीपक कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी गांव भोलार, पट्टी संगरूर, पंजाब के खातों में विभिन्न बैंकों के माध्यम से 2,52,90,000 रुपये जमा करवाए। पैसा पांच साल में दोगुना होना था। जब पैसे दोगुना होने के बाद वापस लेने के लिए बातचीत की गई तो दीपक का फोन बंद आ रहा है।
अविनाश ने दीपक और आशीष के खिलाफ पुलिस थाना बल्ह में शिकायत दर्ज करवाई है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर किया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि क्रिप्टो की तरह ही सनटेक क्वाइन करंसी में पैसा लगता है। शिक्षक पर आरोप है कि वह इसमें लोगों का पैसा लगवाता था। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta