हिमाचल प्रदेश

राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट 20 जुलाई को बनकर होगी तैयार: राजेश धर्माणी

Admin Delhi 1
29 Jun 2022 10:55 AM GMT
राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट 20 जुलाई को बनकर होगी तैयार: राजेश धर्माणी
x

शिमला: 20 जुलाई 2022 के बाद हिमाचल प्रदेश की राजनीति में ओर ज्यादा उबाल आने वाला है। क्योंकि इस दिन कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाई गई चार्जशीट कमेटी अपनी चार्जशीट को पार्टी हाईकमान को सौंप देगी। इस बात की जानकारी चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्माणी ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दी। राजेश धर्माणी ने पत्रकार वार्ता से पहले मंडी में कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ बैठक की और यहां से सरकार के खिलाफ कई अहम जानकारियों को जुटाया। धर्माणी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी जो चार्जशीट पेश करेगी उसमें हर आरोप सबूत और तथ्यों के साथ लगाए जाएंगे। कुछ जानकारियां आरटीआई के माध्यम से जुटाई गई हैं, और कुछ विधानसभा में प्रश्न पूछकर। बहुत सी आरटीआई के सही जवाब नहीं दिए जा रहे और न ही विधानसभा में पूछे जाने वाले सवालों के सही जवाब मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार यह चार्जशीट मात्र औपचारिकता बनकर नहीं रहेगी, बल्कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही इस पर कार्रवाई भी की जाएगी। यह कार्रवाई बदले की भावना से नहीं होगी। राजेश धर्माणी ने बताया कि मंडी जिला में बड़े स्तर पर पाईपों की खरीद फरोख्त को लेकर सबूत हाथ लगे हैं। यहां घटिया किस्म की पाईपें खरीदकर बड़े स्तर पर घोटाला हुआ है। आउटसोर्स के नाम पर भाई भतीजावाद चला है।

सराज क्षेत्र में काम हो जाने के बाद टैंडर जारी किए जा रहे हैं जिसमें चहेतों को जमकर लाभ पहुंचाया जा रहा है। पेड़ों का अवैध कटान करके खनन किया जा रहा है। इन सभी बातों को चार्जशीट में शामिल किया जा रहा है। इस बार मंत्रियों के ही नहीं बल्कि विधायकों के कारनामों को भी चार्जशीट में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, पूर्व प्रत्याशी लाल सिंह कौशल, चंपा ठाकुर, जीवन ठाकुर, पवन ठाकुर और अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta