हिमाचल प्रदेश

सुंदरनगर में पकड़ा गया 'मुर्गीखोर' तेंदुआ, अभी तक डकार चुका था 70 मुर्गियां

Shantanu Roy
8 Nov 2021 9:54 AM GMT
सुंदरनगर में पकड़ा गया मुर्गीखोर तेंदुआ, अभी तक डकार चुका था 70 मुर्गियां
x
सोमवार सुबह मंडी जिले के सुंदरनगर के ग्रामीण क्षेत्र में एक तेंदुए ने जमकर उत्पात मचाया. गनीमत यह रही कि तेंदुए का शिकार कोई ग्रामीण नहीं बना और समय रहते गांव के सेवानिवृत्त सूबेदार बेसर राम उर्फ गोपाल द्वारा बहादुरी का परिचय देते हुए उसे पकड़ लिया गया.

जनता से रिश्ता। सोमवार सुबह मंडी जिले के सुंदरनगर के ग्रामीण क्षेत्र में एक तेंदुए ने जमकर उत्पात मचाया. गनीमत यह रही कि तेंदुए का शिकार कोई ग्रामीण नहीं बना और समय रहते गांव के सेवानिवृत्त सूबेदार बेसर राम उर्फ गोपाल द्वारा बहादुरी का परिचय देते हुए उसे पकड़ लिया गया.

मामला मंडी जिले के विकास खंड सुंदरनगर की ग्राम पंचायत पलौहटा के गांव नैहरा का है. जहां पिछले कई दिनों से घात लगाकर लगभग 70 मुर्गियों को डकारने वाले तेंदुए को पकड़ लिया गया. जानकारी देते हुए सेवानिवृत्त सूबेदार बेसर राम उर्फ गोपाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से तेंदुआ घात लगाकर मुर्गियों को खाता जा रहा था. तेंदुआ अभी तक लगभग 70 मुर्गियों को डकार गया है.
उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मुर्गियां कम होने को लेकर वे भी परेशान थे. वहीं, सोमवार सुबह 5 बजे उन्होंने मुर्गियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर देखने गए तो उन्होंने मौके पर एक खूंखार तेंदुए को मुर्गियों को खाते हुए पाया. बेसर राम ने कहा कि उन्हें देखकर तेंदुए ने उनपर पर भी हमला करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुर्गीखाने का दरवाजा बंद कर दिया. इससे तेंदुआ मुर्गीखाने में कैद हो गया.
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वन और पुलिस विभाग की टीम भी पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को बेहोश कर कब्जे में लिया गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta