हिमाचल प्रदेश

18 से 20 जून के बीच आएगा बारहवीं कक्षा का परीक्षा रिजल्ट

Subhi
10 Jun 2022 5:55 AM GMT
18 से 20 जून के बीच आएगा बारहवीं कक्षा का परीक्षा रिजल्ट
x
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को लेकर चल रही अफवाहों पर विराम लगा दिया है। अभी बोर्ड मुख्यालय में रिजल्ट कपांइलिंग का कार्य चल रहा है

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को लेकर चल रही अफवाहों पर विराम लगा दिया है। अभी बोर्ड मुख्यालय में रिजल्ट कपांइलिंग का कार्य चल रहा है, जिसे पूरा करने में अभी समय लगेगा। दोनों कक्षाओं के परीक्षा परिणाम निकालने को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। बोर्ड ने साफ किया है कि अभी एक हफ्ते का समय परिणाम आने में लग सकता है। पहले बारहवीं का परिणाम निकाला जाएगा। इसके बाद 10वीं कक्षा का परिणाम निकल सकता है।

बोर्ड प्रबंधन रिजल्ट निकालने को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है। बोर्ड प्रबंधन के अनुसार अभी रिजल्ट कपांइलिंग का कार्य चला हुआ है। बोर्ड प्रबंधन फर्स्ट टर्म की सूचियां बना चुका है, जबकि दूसरे टर्म की सूचियों को तैयार किया जाना है। इसके बाद तैयार होने वाले रिजल्ट को एक बार फिर से जांचा जाएगा। ताकि तैयार किए गए रिजल्ट में किसी तरह की गलती न रहे। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बोर्ड प्रबंधन 18 से 20 जून के बीच बारहवीं कक्षा के रिजल्ट को घोषित कर सकता है।

लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। बोर्ड प्रबंधन रिजल्ट तैयार करने में जुटा हुआ है। सब कुछ तय शेड्यूल के में हुआ तो रिजल्ट को 18 से 20 जून के बीच निकाला जा सकता है। अभी तक रिजल्ट कंपाइलिंग का कार्य चला हुआ है। - डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष, स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta