हरियाणा

ट्रक चालक ने किसानों की ट्रैक्टर ट्राली मारी टक्कर, मौके पर किसान की मौत

Sonali
25 Nov 2021 7:53 AM GMT
ट्रक चालक ने किसानों की ट्रैक्टर ट्राली मारी टक्कर, मौके पर किसान की मौत
x
रोहतक-पानीपत हाईवे पर बुधवार रात गोहाना के गांव माहरा (Gohana Road Accident) के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. एक ट्रक चालक ने किसानों की एक ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर मार दी.

जनता से रिश्ता। रोहतक-पानीपत हाईवे पर बुधवार रात गोहाना के गांव माहरा (Gohana Road Accident) के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. एक ट्रक चालक ने किसानों की एक ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर मार दी. इससे एक किसान की ट्रक और ट्राली के बीच में आने से मौत (Farmer Death Road Accident) हो गई, जबकि ट्राली में बैठा दूसरा किसान घायल हो गया. हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया. इससे गुस्साए किसानों ने करीब 2 घंटे हाईवे को जाम रखा. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद किसानों को शांत करवा कर जाम खुलवाया.

पंजाब के बरनाला जिले के गांव डेलवा निवासी करीब 35 किसान दो ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर चल रहे धरने पर जा रहे थे. जब वह गोहाना के पास रोहतक पानीपत हाईवे स्थित गांव माहरा के पास पहुंचे तो वहां एक ढाबे के पास चाय पीने के लिए रुक गए. यहां पर किसान बलजीत सिंह ट्राली के पीछे खड़ा था. इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने उसे टक्कर (truck hit Farmer Tractor trolley) मार दी, वह ट्राली और ट्रक के बीच आ गया. इसी बीच ट्राली में बैठे बलवंत सिंह भी सिलेंडर से टकराकर घायल हो गया, जबकि बलजीत सिंह की मौत हो गई.
जानकारी के मुताबिक ट्राली को ट्रक चालक ने करीब 20 फुट तक घसीटा और मौके से ट्रक लेकर भाग गया. इससे गुस्साए किसानों ने हाईवे जाम कर दिया. मौके पर पहुंची बरोदा थाना पुलिस ने करीब 2 घंटे बाद जाम खुलवाया और शव को गोहाना के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया. गुरुवार सुबह अन्य किसानों ने और चालक पर कार्रवाई के साथ ही मृतक किसान के बेटे को नौकरी और परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की.
मृतक बलजीत के परिजनों का कहना है कि देर शाम टिकरी बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन (tikri border Farmers Protest) में शामिल होने के लिए हम पंजाब से हरियाणा की तरफ आए हुए थे. एक ढाबे के पास पहुंचे तो वहां पर चाय पीने के लिए रुके थे. चाय पीकर वो जब आगे जाने लगे तभी तेज रफ्तार ट्रक ने 2 किसानों को सीधे टक्कर मार दी. एक किसान घायल हो गया और बलजीत को 20 फीट तक घसीटते हुए ले गया. किसानों ने ट्रक का पीछा किया और रोहतक में पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. किसानों ने हरियाणा और पंजाब सरकार से मांग की कि मृतक किसान की आर्थिक और एक नौकरी देकर मदद की जाए.
वहीं बरोदा थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि देर सूचना मिली थी कि पंजाब के किसान कि माहरा गांव के पास एक्सीडेंट में मौत हो गई है, वहीं दूसरा किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक किसान बलजीत के शव का पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक हॉस्पिटल में शव को भिजवा दिया गया है. वहीं किसानों ने ट्रक ड्राइवर को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it