हरियाणा

विद्यार्थी 8 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते, 12 अगस्त को पहली मेरिट लिस्ट होगी जारी

Admin Delhi 1
5 Aug 2022 11:40 AM GMT
विद्यार्थी 8 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते, 12 अगस्त को पहली मेरिट लिस्ट होगी जारी
x

रोहतक न्यूज़: यूजी में दाखिला लेने के लिए पोर्टल खुल चुका है और रोजाना विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। वहीं कॉलेज की वेरीफिकेशन कमेटी ने भी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है। अगर किसी विद्यार्थी ने कोई दस्तावेज फार्म भरते समय अपलोड नहीं किया है और फार्म में अंकित कर दिया है तो वेरीफिकेशन कमेटी ईमेल और मोबाइल पर मैसेज भेजकर उसे सूचित कर रही है। जिससे कि विद्यार्थी वह दस्तावेज अपलोड कर दे। इसलिए विद्यार्थी इस बात ध्यान रखें कि अपना मोबाइल व ईमेल चेक करते रहें। इसके अलावा इस बार दाखिले के लिए फार्म में छात्रों ने पहला ऑप्शन जिस कॉलेज का भरा है उसी कॉलेज में उनके दस्तावेजों की जांच हो रही है। पिछले सत्र में वेरीफिकेशन कमेटी के पास पूरे राज्य से विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों के फार्म आए थे, जिनके दस्तावेजों की जांच कमेटी ने की थी। वहीं इस बार एडिट ऑप्शन कॉलेज प्रबंधन के पास है तो नाम, मोबाइल नंबर, स्पेलिंग सहित अन्य त्रुटियां बिना ऑब्जेक्शन भेजे ही ठीक की जा रही हैं।

यहां बता दें कि गत 1 अगस्त से दाखिला लेने के लिए पोर्टल खुल चुका है और 8 अगस्त तक विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसी के साथ-साथ 2 से 9 अगस्त तक दस्तावेजोें की जांच की जाएगी। इसके बाद 12 अगस्त को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिसके आधार पर 16 अगस्त तक दाखिला प्रक्रिया चलेगी और इसी दौरान विद्यार्थी फीस जमा करवा कर अपना दाखिला सुनिश्चित करवा सकते हैं। वहीं दूसरी मेरिट लिस्ट 19 अगस्त को जारी की जाएगी। 23 तक छात्र फीस जमा करवाएं।

ओपन काउंसलिंग 26 को, कक्षाएं 22 से लगेंगी: दोनों मेरिट लिस्ट जारी होने के बार भी अगर कोई विद्यार्थी दाखिले से वंचित रह जाता है तो उसे ओपन काउंसलिंग में भाग लेना होगा। जो 26 अगस्त को होगी। यहां विद्यार्थी केवल उन्हीं पाठ्यक्रमों में दाखिला ले पाएगा जिनमें सीट खाली रह गई होंगी। यानी मनपसंद पाठ्यक्रम में दाखिले की उम्मीद यहां न के बराबर होगी। वहीं अगर डीएचई कोई नई अधिसूचना जारी नहीं करता तो 22 अगस्त से यूजी की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

धीरे चल रहा पोर्टल चल रहा: दाखिलों के लिए जारी प्रक्रिया के दौरान पोर्टल धीरे चल रहा है। हालांकि यह स्थिति किसी-किसी समय रहती है। कैफे संचालकों का कहना है कि पूरे प्रदेश के विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं, जिस कारण कभी-कभी लिंक खुलने में थोड़ी देर लग जाती है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta