हरियाणा

भुवनेश्वर से हो रही थी तस्करी, 285 KG गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Gulabi Jagat
28 May 2022 9:45 AM GMT
भुवनेश्वर से हो रही थी तस्करी, 285 KG गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
x
भुवनेश्वर से हो रही थी तस्करी
रोहतक: रोहतक में नशे का काला कारोबार करने वाले तस्करों पर पुलिस शिकंजा कसे हुए है. ताजा मामले में जिला पुलिस की अपराध जांच शाखा ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले 2 आरोपियों को सांपला से गिरफ्तार किया (DRUG SMUGGLERS ARRESTED IN ROHTAK) है. पुलिस ने आरोपियों की कार से 285 किलो ग्राम गांजा बरामद किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी इस गांजा को उड़ीसा के भुवनेश्नर से लेकर आए थे. बता दें, बाजार में इस गांजा की कीमत करीब 57 लाख रुपए है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है.
अपराध जांच शाखा की टीम को सूचना मिली थी कि नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले 2 युवक एक कार में खेप लेकर आ रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सांपला पुल के पास वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. इसी दौरान बहादुरगढ़ की ओर से आ रही बिना नंबर प्लेट की एक कार को जब (DRUG SMUGGLING IN ROHTAK) तलाशी के लिए रोका गया, तो उसमें सवार 2 युवक उतरकर भागने लगे. जिसके बाद पुलिस टीम ने कुछ दूरी तक दोना का पीछा कर उन्हें काबू किया. जिनकी पहचान दिल्ली निवासी रोहित और सोनीपत के गामड़ी निवासी प्रवीण के रूप में हुई है.
वहीं, जब पुलिस टीम ने कार की तलाशी ली तो कार के अंदर से कुल 285 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपी काफी समय से इस धंधे से जुड़े हुए हैं. एएसपी कृष्ण कुमार लोहचब ने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना सोनीपत के कटवाल का सतीश है. पकड़े गए दोनों आरोपी सतीश के कहने पर उड़ीसा के भुवनेश्वर से गांजा खरीद कर लेकर आये थे. आरोपी उडीसा से कम दामों मे नशीला पदार्थ खरीदकर रोहतक, जींद, सोनीपत व अन्य जगहों पर भारी दामों पर सप्लाई करने का काम करते थे.
आरोपियो ने भुवनेश्वर से 7 हजार रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से गांजा खरीद कर लाए थे, जिसे अलग-अलग जगहों पर करीब 20 हजार रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर बेचना था. बरामद गांजे की कीमत स्थानीय बाजार मे करीब 57 लाख रुपए है. आरोपी इससे पहले भी भुवनेश्वर से नशीला पदार्थ खरीदकर ला चुके हैं. पकड़े गए दोनों आरोपी कमीशन पर काम करते हैं. आरोपी प्रवीण (उम्र 21 साल) का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है और उस पर अवैध हथियार रखने के 2 केस दर्ज हैं. जबकि आरोपी रोहित (उम्र 28 साल) इवेंट मैनेजमेंट का काम छोड़कर नशीले पदार्थों की तस्करी करने का काम करने लगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta