हरियाणा

सैलजा गुट ने बनाई दूरी, अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस, हुड्डा गुट बैठा सत्याग्रह पर

Gulabi Jagat
27 Jun 2022 5:16 PM GMT
सैलजा गुट ने बनाई दूरी, अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस, हुड्डा गुट बैठा सत्याग्रह पर
x
अग्निपथ के विरोध
अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह करने उतरी कांग्रेस में एक बार फिर गुटबाजी देखने को मिली है। सत्याग्रह में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट के ताे सभी कांग्रेसी शामिल हुए लेकिन सैलजा गुट के नेताओं ने सत्याग्रह से दूरी बनाए रखी। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने जिलेभर में सोमवार को प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपे।
फतेहाबाद में इस सत्याग्रह का नेतृत्व पूर्व सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, टोहाना में पूर्व मंत्री परमवीर सिंह एवं रतिया में पूर्व विधायक जरनैल सिंह ने किया। फतेहाबाद के पूर्व विधायक बलवान सिंह दाैलतपुिरया सत्याग्रह से नदारद रहने के सवाल से बचते नजर आए। बार बार पूछे जाने पर उन्हाेंने बस इतना कहकर पल्ला झाड़ लिया कि वो शहर से बाहर थे।
लघु सचिवालय के बाहर दिया धरना
लघु सचिवालय के बाहर जिला कांग्रेस के कोर्डिनेटर अरविन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में धरना दिया। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ धोखा है। यह योजना युवाओं को अंधकार में ले जाएगी। प्रहलाद सिंह ने कहा कि चार साल बाद रिटायर्ड होने वाले अग्निपथ को वह नौकरी की गांरटी देते है, लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि 4 वर्ष बाद मनोहर लाल ही मुख्यमंत्री होंगे।
जनता को जगाना होगा
धरने की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस के कोर्डिनेटर अरविंद शर्मा ने कहा देश की जनता को जगाना होगा। केंद्र सरकार धीरे-धीरे रोजगार खत्म करने जा रही है। सरकार की कोशिश फौज का भी निजीकरण करने की है। धीरे-धीरे देश उद्योगपतियों के हवाले किया जा रहा है। युवा नेता आनंदवीर गिल्लाखेड़ा ने कहा कि सरकार ने किसान कानून वापस लिए थे और अब युवाओं के संघर्ष के आगे अग्निपथ की योजना भी वापिस लेनी होगी। आनंदवीर ने कहा कि जो युवा परीक्षा और इंटरव्यू के बाद ज्वांइनिंग लेटर का इंतजार कर रहे थे। उनकी भर्ती ही रद कर सरकार ने तानाशाही का परिचय दिया है। युवा नेता अमन ढिल्लो ने कहा हम युवा शांति पूर्वक संघर्ष जारी रखेंगे।
इस अवसर पर महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पुनिया, महिला कांग्रेस की जिला प्रधान विद्या रत्ति, गुुलबहार सिंह एडवोकेट, गोपाल चौधरी, आनंदवीर गिलाखेड़ा पूनम चंद्र रति, हरजंट सिंह चेयरमैन, अमन ढिल्लो युवा महासचिव कांग्रेस, दलवीर जांडली, संतलाल जांगू, विनय शर्मा एडवोकेट, अमित पुनिया, अनुराग भांभू, प्रवीन राणा एडवोकेट, फकीर चंद, गिलाखेड़ा से पूर्व सरपंच धीरज गिलाखेड़ा व इंद्र सिंह, पूर्व सरपंंच बनमंदौरी सोहन लाल, पूर्व सरपंय ढाणी माजरा चौथाराम सहित अनेक गांवों के गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का मंच संचालन पूनम चंद रत्ति ने किया।
सत्याग्रह के कार्यक्रम में मुझे जाना था, ऐसे में मैं शहर से बाहर था। धरने पर बैठे कमेटी के सदस्यों को पहले ही जानकारी दे दी थी। बलवान सिंह दौलतपुरियां, पूर्व विधायक एवं कांग्रेसी नेता फतेहाबाद।
टोहाना में पूर्व कृषिमंत्री के नेतृत्व में टोहाना में किया सत्याग्रह
केंद्र सरकार की अग्रिपथ योजना के विरोध में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय में कांग्रेस के प्रदेश नेता व पूर्व कृषिमंत्री परमवीर सिंह के नेतृत्व में तीन घंटे तक सत्याग्रह कर भाजपा सरकार की नीतियों को जमकर कोसा। वहीं केंद्र सरकार से यह नया कानून रद करने की मांग उठाई।
ये लोग रहे मौजूद
सत्याग्रह में पूर्व चेयरमैन हनुमान नेहरा, प्रधान रघुवीर सिंह कन्हडी, बलजीत बैनीवाल, रामकुमार सैनी, यूथ प्रधान संजय ठरवा, विक्की कामरा, हैप्पी डाबरा, सतीश पोला प्रधान जाखल, बूटा सैनी, अनिल डांगरा, हरबंस इंदाछोई, राजा कन्हडी, हरपिंद्र गिल, राजेंद्र गिल, धीरज गाबा, सुखपाल कन्हडी, ईश्वर डांगरा, सोमबीर कन्हडी, डा. अजेब सिंह फतेहपुरी, हरिंद्र सिंह चंदड़, महादेव नंबरदार नाढोड़ी आदि उपस्थित थे।
अग्निपथ योजना युवाओं के लिए धोखा
पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह ने कहा कि अग्रिपथ योजना युवाओं के लिए धोखा है, सरकार को इसे तुरंत वापस ले लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस योजना से युवाओं व उनके परिवार का जीवन सुरक्षित नहीं है, इसलिए सरकार सेना में नियमित भर्ती करें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta